Bihar Politics: तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग को लेकर बिहार विधानसभा में हंगामा, सदन में चलीं कुर्सियां
Advertisement

Bihar Politics: तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग को लेकर बिहार विधानसभा में हंगामा, सदन में चलीं कुर्सियां

Bihar Politics: बिहार विधानसभा का दूसरा दिन पूरी तरह हंगामें की भेंट चढ़ गया, सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही विपक्ष ने बेल में आकर तेजस्वी यादव का नाम सीबीआई चार्जशीट में आने को लेकर इस्तीफा की मांग ने जोरदार हंगामा पकड़ा. जिसके बाद सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी.

Bihar Politics: तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग को लेकर बिहार विधानसभा में हंगामा, सदन में चलीं कुर्सियां

पटना:Bihar Politics: बिहार विधानसभा का दूसरा दिन पूरी तरह हंगामें की भेंट चढ़ गया, सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही विपक्ष ने बेल में आकर तेजस्वी यादव का नाम सीबीआई चार्जशीट में आने को लेकर इस्तीफा की मांग ने जोरदार हंगामा पकड़ा. जिसके बाद सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी. इससे पहले विपक्ष ने सदन में जमकर टेबल कुर्सी पटका. भोजनावकाश के बाद भी विपक्ष का यही रुख रहा और किसी तरह एक विधेयक पास कराकर सदन अगले दिन के लिए स्थगित कर दिया गया और बाहर में पक्ष विपक्ष ने एक दूसरे पर आरोप लगाये.

बिहार विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन सदन के अंदर और सदन के बाहर जोरदार प्रदर्शन देखने को मिला. कार्यवाही शुरू होने से पहले सत्ताधारी पार्टी और खासकर आरजेडी ने बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं मणिपुर से लेकर बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे को उठाते हुए केंद्र की सरकार को कटघरे में खड़ा किया तो दूसरी ओर विपक्ष ने भी सदन के बाहर जोरदार हल्ला बोला और तेजस्वी यादव के खिलाफ गोल बंद होते हुए सीबीआई द्वारा नाम चार्जशीट में आने पर उनके इस्तीफे की मांग करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी सवाल खड़ा किए. सदन के अंदर जब जमकर टेबल कुर्सी पटका जाने लगा तब अध्यक्ष ने सदन 2 बजे तक स्थगित कर दिया.

विपक्ष ने तेजस्वी यादव के मुद्दे के आलावा शिक्षक मामले पर भी जमकर सरकार को घेरने की कोशिश की. बीजेपी के सवाल पर महागठबंधन के घटक दल एकजुट दिखी और आरजेडी के साथ लेफ्ट हो या जेडीयू सब ने बीजेपी पर पलटवार किया और कहा कि चुनाव वे समय बीजेपी घबराई हुई है. लिहाजा जनाधार वाले नेता को टारगेट कर रही है लेकिन इस्तीफे के सवाल ही नहीं उठता क्योंकि फर्जी तरीके से उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही है. लेफ्ट के सदस्यों ने भी बीजेपी पर इस मामले को लेकर जमकर निशाना साधा.

इनपुट- रजनीश

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: नित्यानंद राय ने महागठबंधन पर साधा निशाना, बोले- नीतीश, तेजस्वी चला रहे हैं अपहरण उद्योग

Trending news