Rajya Sabha Election: राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए BJP के प्रदीप वर्मा और JMM के सरफराज अहमद
Advertisement

Rajya Sabha Election: राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए BJP के प्रदीप वर्मा और JMM के सरफराज अहमद

Rajya Sabha Election: झारखंड से राज्यसभा के लिए भाजपा के प्रदीप वर्मा और झामुमो के सरफराज अहमद निर्विरोध निर्वाचित हुए. वहीं, सत्ताधारी गठबंधन की ओर से राज्यसभा जा रहे डॉ. सरफराज अहमद गांडेय क्षेत्र से झामुमो के विधायक थे. 3 जनवरी को उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दिया था.

बीजेपी प्रदीप वर्मा और जेएमएम सरफराज अहमद

Rajya Sabha Election: झारखंड से राज्यसभा की दो सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के डॉ. प्रदीप वर्मा और झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस-राजद गठबंधन के डॉ. सरफराज अहमद निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं. इसकी घोषणा विधानसभा के सचिव सह निर्वाची पदाधिकारी सैयद जावेद हैदर ने की. दोनों ने 11 मार्च को पर्चे दाखिल किए थे.

डॉ. प्रदीप वर्मा भाजपा की प्रदेश कमेटी के महामंत्री हैं. वह लगभग दो दशक से भाजपा से सक्रिय रूप से जुड़े हैं. वह प्रदेश कमेटियों में पिछले दस वर्षों से उपाध्यक्ष, मंत्री, महामंत्री सहित विभिन्न सांगठनिक दायित्वों को संभालते रहे हैं. वह पार्टी की सदस्यता अभियान के प्रदेश प्रभारी भी रहे हैं. इस दौरान उन्होंने पूरे राज्य में घूमकर अभियान को जिस तरह सफल बनाया, तभी से उन्हें पार्टी में बड़ी जिम्मेदारियों का हकदार माना जा रहा था.

यह भी पढ़ें: 'NDA में सब कुछ ठीक नहीं, RJD 28 से 30 सीट पर लड़ेगी चुनाव', सैयद फैसल का बड़ा बयान

वहीं, सत्ताधारी गठबंधन की ओर से राज्यसभा जा रहे डॉ. सरफराज अहमद गांडेय क्षेत्र से झामुमो के विधायक थे. 3 जनवरी को उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दिया था.

यह भी पढ़ें: पिता की मौत के बाद पार्टी की 'हत्या', दुखों का पहाड़ के बाद मजबूती से डटे चिराग

सरफराज अहमद झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के पहले लंबे समय तक कांग्रेस में थे. वह गिरिडीह सीट से कांग्रेस के टिकट पर 1984 में लोकसभा के लिए चुने गए थे. सरफराज संयुक्त बिहार में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news