Bihar Politics: 'लोग अपना-अपना...', मांझी की 25 सीटों की डिमांड पर BJP का रिएक्शन, JDU ने भी कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2346763

Bihar Politics: 'लोग अपना-अपना...', मांझी की 25 सीटों की डिमांड पर BJP का रिएक्शन, JDU ने भी कही ये बात

Bihar Politics: केन्द्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने एनडीए के साथ ही विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही है, लेकिन विधानसभा चुनाव में 25 सीटों की डिमांड की है. उनके इस बयान पर अब साथी दलों की प्रतिक्रिया भी सामने आने लगी है. 

नीरज कुमार बबलू

Bihar Politics: बिहार में अगले साल होने वाले विधासभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने एनडीए में भी अपने हिस्से की सीटों पर दावा ठोंक दिया. मांझी ने एनडीए में रहते हुए प्रदेश की कम से कम 25 सीटों पर अपना दावा ठोंका है. उन्होंने कहा कि 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी कम से कम 25 सीट पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि 2015 में भी हमारी पार्टी ने गठबंधन में रहकर पच्चीस सीट पर चुनाव लड़ा था. अब उनकी इस डिमांड पर बीजेपी और जेडीयू दोनों का रिएक्शन सामने आया है. मांझी की डिमांड पर बीजेपी विधायक व मंत्री नीरज बबलू ने कहा कि लोग अपना-अपना डिमांड कर रहे हैं, लेकिन सब लोग मिल बैठकर इस पर फैसला करेंगे.

नीरज कुमार बबलू ने कहा कि डिमांड रखने में कोई हर्ज नहीं है. हर कोई अपनी पार्टी को बढ़ाने के विषय में सोचता है. अपनी डिमांग भी रखता है. लेकिन सीटों का फैसला गठबंधन के लोग मिल-बैठकर करते हैं. बीजेपी नेता ने कहा कि जब एनडीए में सीट बंटवारा होगा, तब गठबंधन के नेता इसे देखेंगे. उन्होंने कहा कि NDA का लक्ष्य है 2010 से अधिक सीटों के साथ नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनाना. इस लक्ष्य में सभी लोग साथ हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार एनडीए में गड़बड़! जीतन राम मांझी के सीएम नीतीश पर बयान के बाद बढ़ा सियासी तनाव

JDU का भी जवाब आया

उधर मांझी के बयान पर जनता दल यूनाइटेड का जवाब भी सामने आ चुका है. जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि बिहार में अभी उपचुनाव होना है विधानसभा का चुनाव 2025 में होगा. जेडीयू नेता ने कहा कि NDA गठबंधन के सभी दल बैठकर सर्वसम्मति से यह तय कर लेंगे कि कौन सी पार्टी कितने सीट और कहां से चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि मांझी जी अपनी पार्टी के शीर्ष नेता हैं. वह अपनी भावनाओं को कह रहे हैं लेकिन समय आएगा तो सारी चीजें तय हो जाएगीं.

Trending news