Lok Sabha Election 2024: बिहार में राजनीतिक हलचल हुई तेज, उपेंद्र कुशवाहा ने की अमित शाह से मुलाकात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1890683

Lok Sabha Election 2024: बिहार में राजनीतिक हलचल हुई तेज, उपेंद्र कुशवाहा ने की अमित शाह से मुलाकात

Upendra Kushwaha Meets Amit Shah: इस मुलाकात की जानकारी देते हुए उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार की राजनीतिक स्थिति और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए की रणनीति पर विशेष चर्चाएं हुईं. उन्होंने बताया कि एनडीए के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत हुई है.

फाइल फोटो

Upendra Kushwaha Meets Amit Shah: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बिहार में चुनावी सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं. एनडीए और विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. दोनों ही अपनी-अपनी रणनीति पर काम शुरू कर चुके हैं. कल यानी बुधवार (27 सितंबर) को रालोजद सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मुलाकात से राजनीतिक हलचल काफी बढ़ गई है. दोनों की मुलाकात दिल्ली में हुई. इस मौके पर राष्ट्रीय लोक जनता दल के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव श्री माधव आनन्द भी उपस्थित थे. इस मुलाकात की जानकारी देते हुए उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार की राजनीतिक स्थिति और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए की रणनीति पर विशेष चर्चाएं हुईं.

उपेंद्र कुशवाहा ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत हुई है. इसके अलावा बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए की जीत सुनिश्चित कैसे हो, इस पर भी विस्तार से चर्चा हुई है. जानकारी के मुताबिक, उपेंद्र कुशवाहा चाहते हैं कि सीटों का बंटवारा जल्द से जल्द हो जाए, जिससे हर दल को अपने हिस्से की सीट पर मजबूत प्रत्याशी उतारने और उसके लिए माहौल बनाने का समय मिल सके. इससे पहले उपेंद्र कुशवाहा ने 20 अप्रैल को अमित शाह से मुलाकात की थी. 

ये भी पढ़ें- Manoj Jha Thakur Remark: 'ठाकुर जाति के अपमान के लिए तेजस्वी यादव मांगें माफी'- सुशील कुमार मोदी

रालोजद प्रमुख ने एक बार फिर से जदयू में टूट का दावा किया. उन्होंने कहा कि जदयू के कई नेता हमारे संपर्क में है उसके साथ ही साथ कई नेता इधर-उधर भटक रहे हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने दावा किया कि आने वाले समय में नीतीश कुमार की पार्टी पूरी तरीके से खत्म हो जाएगी. इतना ही नहीं उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी सांसद सुशील मोदी का समर्थन करते हुए कहा कि वह जो कह रहे हैं वह बात सही है. उपेंद्र कुशवाहा ने दावा किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कई नेता बीजेपी से गुहार लगा रहे हैं कि हमारे नेता को राज्यपाल बना दें, लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है. कुशवाहा ने कहा कि अगर नीतीश की फिर से वापसी होती है तो एनडीए और बीजेपी में टूट हो जाएगी. 

Trending news