Bihar Politics: बिहार मंत्रिमंडल विस्तार में BJP से दिख सकते हैं नए चेहरे, JDU को पुराने लोगों पर ही भरोसा!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2115157

Bihar Politics: बिहार मंत्रिमंडल विस्तार में BJP से दिख सकते हैं नए चेहरे, JDU को पुराने लोगों पर ही भरोसा!

Nitish Cabinet Expansion: बीजेपी की ओर से एक बार फिर से सभी को चौंकाते हुए नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है. वहीं जेडीयू की ओर से एक बार फिर अपने पुराने चेहरों को ही मंत्रिमंडल में स्थान मिलने की काफी अटकलें लगाई जा रही हैं. 

बिहार में NDA सरकार

Nitish Cabinet Expansion: बिहार में एनडीए सरकार बने एक पखवाड़े से अधिक का समय निकल चुका है, लेकिन अब तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो सका है. कैबिनेट का हिस्सा बनने के लिए जोड़तोड़ का खेल भी जारी है. नेता अपने राजनीतिक आकाओं के जरिए मंत्री पद पाने को लेकर जोर लगा रहे हैं. संभावना जताई जा रही है कि बिहार बीजेपी नेताओं के पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक से लौटने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा. बीजेपी की ओर से एक बार फिर से सभी को चौंकाते हुए नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है. 

वहीं जेडीयू की ओर से एक बार फिर अपने पुराने चेहरों को ही मंत्रिमंडल में स्थान मिलने की काफी अटकलें लगाई जा रही हैं. इसी बीच पूर्व मंत्री संजय कुमार झा के राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने के बाद हो उनके विकल्प के रूप में कोई सवर्ण चेहरा शामिल हो सकता है. इतना तय माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार के जरिए एनडीए में शामिल सभी दल क्षेत्रीय, सामाजिक और राजनीतिक समीकरणों का जरूर ख्याल रखेगी.

ये भी पढ़ें- नीतीश ने लालू के बयान पर किया पलटवार, कहा- एनडीए में हैं और बिहार का विकास करेंगे

भाजपा कोटे की बात करें तो, भाजपा से कई नए चेहरे को मंत्रिमंडल में स्थान मिल सकता है. इस दौड़ में कई युवा चेहरे भी शामिल हैं. वैसे पुराने चेहरों में शाहनवाज हुसैन, नितिन नवीन को जगह मिलना तय माना जा रहा है. मंत्रिमंडल के विस्तार में देरी होने से राजद अब सरकार पर सवाल भी उठाने लगी है. राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव कहते है मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं होने से बिहार में विकास के कार्य प्रभावित हो रहे हैं, लेकिन सत्ताधारी पार्टी के कोई लोग बोल नहीं पा रहे है और 17 महीने की जांच कराने की बात कर रहे हैं.

Trending news