Bihar By-Polls 2024: बिहार उपचुनाव के लिए महागठबंधन ने घोषित किए अपने उम्मीदवार, रामगढ़ से जगदानंद सिंह के बेटे मैदान में
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2481229

Bihar By-Polls 2024: बिहार उपचुनाव के लिए महागठबंधन ने घोषित किए अपने उम्मीदवार, रामगढ़ से जगदानंद सिंह के बेटे मैदान में

Bihar Assembly By-Election 2024: महागठबंधन और एनडीए में सीधी टक्कर को त्रिकोणीय बनाते हुए जन सुराज ने चुनावी मैदान में एंट्री की है. जन सुराज ने तरारी से लेफ्टिनेंट जनरल कृष्णा सिंह, बेलागंज से प्रोफेसर खिलाफत हुसैन और इमामगंज से जितेंद्र पासवान को मैदान में उतारा है.

फाइल फोटो

Bihar Assembly By-Election 2024: बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए महागठबंधन ने रविवार (20 अक्टूबर) को चारो विधानसभा सीटों- इमामगंज, बेलागंज, रामगढ़ और तरारी के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. 4 में से 3 सीटों पर लालू यादव की पार्टी राजद चुनाव लड़ेगी, जबकि एक सीट भाकपा (माले) को मिली है. सभी सीटों पर कैंडिडेट उतार दिए गए हैं. राजद के रौशन कुमार मांझी उर्फ ​​राजेश मांझी इमामगंज सीट से, विश्वनाथ कुमार सिंह बेलागंज सीट से और अजीत कुमार सिंह रामगढ़ सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं सीपीआई-एमएल के राजू यादव तरारी सीट से चुनाव लड़ेंगे.

यह फैसला आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और सीपीआई-एमएल, माकपा और वीआईपी के प्रतिनिधियों सहित महागठबंधन के प्रमुख नेताओं की एक बैठक के बाद लिया गया. उम्मीदवारों के नामों को आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मंजूरी दी. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह सहित अन्य नेताओं ने इस बात पर जोर दिया कि महागठबंधन पूरी ताकत से चुनाव लड़ने के लिए तैयार है और उसे एनडीए उम्मीदवारों को हराने का पूरा भरोसा है.

ये भी पढ़ें- आजसू की पहली लिस्ट में 8 प्रत्याशियों के नाम, सुदेश महतो सिल्ली से लड़ेंगे चुनाव

इस बीच, महागठबंधन और एनडीए में सीधी टक्कर को त्रिकोणीय बनाते हुए जन सुराज ने चुनावी मैदान में एंट्री की है. राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की अगुवाई वाली जन सुराज ने भी तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है. जन सुराज ने तरारी से लेफ्टिनेंट जनरल कृष्णा सिंह, बेलागंज से प्रोफेसर खिलाफत हुसैन और इमामगंज से जितेंद्र पासवान को मैदान में उतारा है. जन सुराज ने अभी तक रामगढ़ सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. बता दें कि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है और 30 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं. मतदान 13 नवंबर को होगा और परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news