Fire Accident: झुलसती गर्मी में आग का तांडव, दो दिनों में सामने आईं कई घटनाएं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1661639

Fire Accident: झुलसती गर्मी में आग का तांडव, दो दिनों में सामने आईं कई घटनाएं

प्रचंड गर्मी में आग लगने का खतरा काफी बढ़ गया है. गुरुवार (20 अप्रैल) को प्रदेश के कई जिलों में भीषण आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं.

भीषण आग

Fire Accident News: बिहार के कई जिले भीषण गर्मी की चपेट में है. राजधानी पटना समेत प्रदेश के कई जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ऊपर पहुंच चुका है. प्रचंड गर्मी में आग लगने का खतरा काफी बढ़ गया है. गुरुवार (20 अप्रैल) को प्रदेश के कई जिलों में भीषण आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं. 

गुरुवार (20 अप्रैल) को भागलपुर, गया और औरंगाबाद में भीषण आग लगने की खबर सामने आई. भागलपुर में आग से लाखों का नुकसान हो गया. यहां तिलकामांझी थानाक्षेत्र के सच्चितानंद नगर ब्रह्मस्थान के पास भीषण आग लगने से 100 घर जलकर खाक हो गए. यह घटना जीरो माइल थाना क्षेत्र के एयरपोर्ट पास सच्चिदानंद नगर की है. आग इतनी भीषण है कि इसकी लपटें और धुआं कई किलोमीटर की दूरी से देखा जा सकता था.

लोगों का लाखों का नुकसान हुआ

आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को बुझाने में जुट गई. आग इतनी भीषण थी कि अभी तक उस कई घरों से धुआं निकल रहा है. इस घटना में लोगों को काफी नुकसान हुआ है. लोगों के घरों के अलावा वाहन और मवेशी भी जलकर खाक हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से इतनी भीषण आग लगी थी. 

गया में CHC के पास लगी आग

वहीं गया में CHC फतेहपुर के पास भी गुरुवार (20 अप्रैल) की शाम को अचानक से भीषण आग लग गई. तेज हवा के चलते आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया. जबतक फायर ब्रिगेड की टीमें घटनास्थल पर पहुंची, तबतक कई पेड़ जलकर खाक हो गए. आग लगने के कारण का अभी तक पता नहीं चल सका है. 

ये भी पढ़ें- नक्सली संगठन को पुलिस की गतिविधियां पहुंचाता था सब इंस्पेक्टर, हुआ बर्खास्त

औरंगाबाद में आग से 5 की मौत

उधर औरंगाबाद में आग की चपेट में आने से 5 लोगों की झुलसकर मौत हो गई. गुरुवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हेमतपुर गांव में एक घर में अचानक से आग लग गई. इस घटना में एक ही परिवार के तीन बच्चे और 2 महिलाओं सहित 5 लोगों की जलने की वजह से मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, चूल्हे की चिंगारी से झोपड़ी में आग लगने से यह दर्दनाक घटना घटित हुई. 

Trending news