बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, बड़े पैमाने पर DSP-SDO का तबादला, कई SDPO भी बदले गए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1648839

बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, बड़े पैमाने पर DSP-SDO का तबादला, कई SDPO भी बदले गए

वैशाली, मुंगेर, छपरा, झंझारपुर, जयनगर, नवादा, मसौढ़ी, पालीगंज समेत 32 अनुमंडल में नए अनुमंडल पदाधिकारी बनाए गए हैं. इसके अलावा बिहार पुलिस सेवा के 30 अन्य अधिकारियों का भी तबादला किया गया है.

नीतीश कुमार-तेजस्वी यादव

Bihar Government: बिहार सरकार अब बड़े पैमाने पर प्रशासनिक अधिकारियों का फेरबदल करने में लगी है. हाल की घटनाओं से सरकार की छवि को काफी नुकसान हुआ है, डैमेज कंट्रोल करते हुए सरकार अब नए सिरे से अफसरों की तैनाती करने में लगी है. IAS और IPS अधिकारियों के तबादले के 2 दिनों बाद ही बड़े पैमाने पर SDO, DSP, SDPO रैंक के पदाधिकारियों का तबादला कर दिया है. 

ताजा अधिसूचना में सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा के तीन अफसरों और बिहार पुलिस सेवा के 19 अफसरों को मिलाकर कुल 22 नए SDPO की तैनाती की है. बताया जा रहा है कि इसमें तीन IPS अधिकारी भी शामिल हैं. वैशाली, मुंगेर, छपरा, झंझारपुर, जयनगर, नवादा, मसौढ़ी, पालीगंज समेत 32 अनुमंडल में नए अनुमंडल पदाधिकारी बनाए गए हैं. 

नीरज सिन्हा की वैशाली में पोस्टिंग

इसके अलावा बिहार पुलिस सेवा के 30 अन्य अधिकारियों का भी तबादला किया गया है, जिसमें 19 अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हैं जबकि 11 डीएसपी स्तर के अधिकारी हैं. नालंदा के राजगीर में अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी नीरज सिन्हा को अब वैशाली के महनार का अनुमंडल पदाधिकारी बनाया गया है. लखीसराय के अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार को मुंगेर में सदर अनुमंडल पदाधिकारी बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें- Bihar: नीतीश कुमार का 'ऑपरेशन विपक्ष' शुरू, दिल्ली में लालू यादव से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

सवालों के घेरे में नीतीश सरकार! 

रामनवमी के मौके पर बिहार शरीफ और सासाराम में हुए दंगों से नीतीश सरकार के सुशासन के दावों पर सवाल उठने लगे थे. नीतीश कुमार हमेशा कहती हैं कि वो क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म से कोई समझौता नहीं कर सकते, लेकिन जब उनके गृह जिले नालंदा में ही कानून और व्यवस्था बिगड़ी तो लोगों का भरोसा उठने लगा और उनकी छवि को काफी नुकसान हुआ.

Trending news