Bihar Politics: 21 महीने बाद अपनी पगड़ी उतारेंगे सम्राट चौधरी, इस दिन जाएंगे अयोध्या, जानें क्या ली थी शपथ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2316501

Bihar Politics: 21 महीने बाद अपनी पगड़ी उतारेंगे सम्राट चौधरी, इस दिन जाएंगे अयोध्या, जानें क्या ली थी शपथ

Bihar Politics: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी 21 महीने बाद अपनी पगड़ी उतारेंगे. वह श्रीराम प्रभु के दर्शन और मुंडन कराने के लिए मंगलवार को अयोध्या जाएंगे. सम्राट का काफिला सड़क मार्ग से छपरा-गोपालगंज के रास्ते अयोध्या पहुंचेगा.

बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी

Samrat Chaudhary: बिहार के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी 2 जुलाई, 2024 दिन मंगलवार को अयोध्या जाएंगे. वे पटना से गोपालगंज होते हुए सड़क मार्ग से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेंगे. बताया जाता है कि अयोध्या में वे प्रभु श्रीराम की प्रतिमा के दर्शन-पूजन के बाद अपना मुंडन भी कराने वाले हैं. सम्राट चौधरी करीब 21 महीने बाद अपनी पगड़ी (मुरेठा) उतारेंगे. बिहार में जदयू के एनडीए में आने और मिलकर सरकार बनाने के बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा था कि वे अयोध्या जाकर अपनी पगड़ी खोलेंगे और उसे श्रीराम के चरणों में समर्पित कर देंगे.

प्रभु श्रीराम की प्रतिमा के दर्शन-पूजन करेंगे सम्राट चौधरी
जानकारी के मुताबिक उनके साथ कई अन्य मंत्री और प्रदेश के पदाधिकारी भी अयोध्या जाएंगे. कार्यक्रम के मुताबिक, वे मंगलवार को गोपालगंज में जिला पदाधिकारी और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और उसके बाद अयोध्या के लिए रवाना हो जाएंगे. शाम को उनके अयोध्या पहुंचने का कार्यक्रम है. बुधवार को अयोध्या में वे प्रभु श्रीराम की प्रतिमा के दर्शन-पूजन करेंगे.

जानें क्या ली थी शपथ
दरअसल, सम्राट चौधरी की पगड़ी खूब चर्चा में रही. प्रदेश में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष रहते हुए सम्राट चौधरी ने संकल्प लिया था कि वे नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाने के बाद ही अपने सिर से पगड़ी हटाएंगे. सितंबर 2022 में अपनी मां के निधन के बाद सम्राट चौधरी ने पगड़ी बांधी थी.

यह भी पढ़ें:Bihar Politics: 'पुरानी बोतल में नई शराब', बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग, पढ़ें एनालिसिस

इस बीच, बदली राजनीतिक परिस्थितियों में जदयू बीजेपी के साथ आ गई. बिहार में एनडीए की सरकार है. हाल में ही संपन्न लोकसभा चुनाव में जदयू एनडीए के साथ ही चुनाव लड़ी. केंद्र सरकार में भी जदयू सहयोगी की भूमिका में है. सम्राट चौधरी ने तो अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव भी नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ने की घोषणा कर दी है.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news