Bihar News: तेजस्वी यादव को अदालत से बड़ी राहत, मिली विदेश जाने की अनुमति
Advertisement

Bihar News: तेजस्वी यादव को अदालत से बड़ी राहत, मिली विदेश जाने की अनुमति

  Bihar News: जहां एक तरफ ‘रेलवे में नौकरी के बदले जमीन’ मामले में तेजस्वी यादव को ईडी की तरफ से नया समन जारी किया गया है. वहीं दूसरी तरफ तेजस्वी यादव के लिए राहत की खबर भी दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से निकलकर आई है.

फाइल फोटो

पटना:  Bihar News: जहां एक तरफ ‘रेलवे में नौकरी के बदले जमीन’ मामले में तेजस्वी यादव को ईडी की तरफ से नया समन जारी किया गया है. वहीं दूसरी तरफ तेजस्वी यादव के लिए राहत की खबर भी दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से निकलकर आई है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक सीबीआई द्वारा तेजस्वी के खिलाफ दाखिल सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर सुनवाई करते हुए उन्हें बड़ी राहत दी है. 

ये भी पढ़ें- Namak Ke Upay: नमक का टोटका भी बदल सकता है आपकी किस्मत, भाग्य देगा साथ!

दरअसल तेजस्वी यादव ने अदालत से 6 से 18 जनवरी तक विदेश यात्रा की इजाजत मांगी थी. उन्हें इस दौरान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का दौरा करना है. ऐसे में कोर्ट ने तेजस्वी की इस याचिका को मंजूरी प्रदान करते हुए उन्हें राहत दी और उनकी विदेश यात्रा के राह में आ रही कानूनी बाधा अब खत्म हो गई है.  इससे पहले अक्टूबर में भी तेजस्वी ने अदालत से विदेश यात्रा की अनुमति मांगी थी और उन्हें जापान में टूरिज्म एक्सपो में शिरकत करने की इजाजत अदालत से मिल गई थी. हालांकि तेजस्नी यादव को इस बार कोर्ट ने इसके इजाजत के बदले 25 लाख का FDR जमा करने को कहा है. 

वहीं कोर्ट की तरफ से तेजस्वी के पासपोर्ट को भी एक साल के लिए रिन्यू करने की इजाजत दे दी गई है. ऐसे में अब तेजस्वी अपनी प्रस्तावित विदेश की यात्रा कर सकेंगे. 

दूसरी तरफ ईडी की तरफ से तेजस्वी यादव को 5 जनवरी को एजेंसी के सामने हाजिर होने के लिए समन जारी किया गया है. इसकी जानकारी आधिकारिक सूत्रों से मिली है. हालांकि इसके पहले 22 दिसबंर को भी उन्हें ईडी की तरफ से पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन तब वह हाजिर नहीं हुए थे. वह तब भी ईडी के सामने जहाजिर नहीं होने और एजेंसी की तरफ से जारी नोटिस को नियमित प्रक्रिया बता रहे थे. वहीं तेजस्वी यादव से पहले ईडी ने इसी मामले में उनके पिता और राजद सुप्रीम लालू यादव को भी 27 दिसबंर को ईडी मुख्यालय में पेश होने को कहा है. 

Trending news