बजरंग दल को बैन की मांग पर बिहार में सियासत तेज, बीजेपी ने खड़े किए सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1679960

बजरंग दल को बैन की मांग पर बिहार में सियासत तेज, बीजेपी ने खड़े किए सवाल

Bajrang Dal Ban: बिहारशरीफ में नालंदा के जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने बजरंग दल को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि, बजरंग दल पर बिहार में भी बैन लगना चाहिए. भगवान राम के नाम पर भीड़ इकट्ठा करने का काम किया जाता है. जिससे कोई ना कोई घटना घटती है. इस प्रकार की संस्था को बंद कर देना चाहिए.

बजरंग दल को बैन की मांग पर बिहार में सियासत तेज, बीजेपी ने खड़े किए सवाल

पटना: Bajrang Dal Ban: बिहारशरीफ में नालंदा के जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने बजरंग दल को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि, बजरंग दल पर बिहार में भी बैन लगना चाहिए. भगवान राम के नाम पर भीड़ इकट्ठा करने का काम किया जाता है. जिससे कोई ना कोई घटना घटती है. इस प्रकार की संस्था को बंद कर देना चाहिए. बजरंग दल पर बैन को लेकर दिए बयान के बाद बिहार में सियासत गरमा गई है. बीजेपी प्रवक्ता मनीष पांडे ने इस मामले में कहा ये वही लोग हैं जिन्होंने कभी राम पर सवाल खड़ा किया था, राम मंदिर के औचित्य पर सवाल खड़ा किया था और आज ये हनुमान पर सवाल खड़ा कर रहे है. आज ये बजरंगबली के भक्तों पर सवाल खड़ा कर रहे हैं. हिंदुस्तान को 2047 में जब गजवा ए हिंद बनाने की बात जब चल रही थी तब इनके मुंह पर ताला लगा हुआ था.

वही आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा किसी भी संगठन पर बेवजह का बैन सरकार नहीं लगाती है लेकिन अगर कोई संगठन को उपद्रव फैलाएगा, विधि व्यवस्था खराब करेगा और कानून तोड़ेगा तो उन पर कार्रवाई होगी. जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा ये नीतीश कुमार का बिहार है. जहां सभी जाति धर्म के लोगों को अपना काम करने की छूट है लेकिन कुछ लोग गड़बड़ करते हैं और तनाव का माहौल पैदा करने की कोशिश करते हैं ऐसे लोगों पर प्रशासन की ओर से सख्त कार्रवाई की जाती है.

जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि हाल के दिनों में जो घटनाएं घटी उसमें कुछ हाथ संगठन से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी हुई है. भाजपा का भी समर्थन इन लोगों को प्राप्त है. सरकार और प्रशासन की प्राथमिकता है कि जो माहौल खराब करेगा उनकी जगह सलाखों के पीछे होगी. वहीं कांग्रेस का इस मामले में कहना है कि भारत के संविधान में निहित प्रावधानों के अनुसार इस देश में कोई भी संगठन जो सांप्रदायिकता का जहर इस समाज में फैला रहा है वो प्रतिबंधित है, अगर सांसद ने किसी भी संगठन पर आरोप लगाया है तो इस संस्था की पूरी जांच होनी चाहिए.

इनपुट- निषेद

ये भी पढ़ें- 'बिहार में चाहिए यूपी वाला शासन चाहिए तो बंद करो अदालतें'

Trending news