'इंडिया' गठबंधन के संपर्क में बिहार BJP के दो सांसद, 2019 में एक ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत
Advertisement

'इंडिया' गठबंधन के संपर्क में बिहार BJP के दो सांसद, 2019 में एक ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी से टिकट कटने के बाद बिहार बीजेपी के दो सांसद विपक्षी दलों के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस (इंडिया) गठबंधन के संपर्क में होने की खबर है.

बिहार BJP के दो सांसद

पटना:Lok Sabha Election 2024: बीजेपी से टिकट कटने के बाद बिहार बीजेपी के दो सांसद विपक्षी दलों के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस (इंडिया) गठबंधन के संपर्क में होने की खबर है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर से सांसद अजय निषाद और सासाराम से सांसद छेदी पासवान टिकट के लिए इंडिया गठबंधन के संपर्क में हैं. बता दें कि बीजेपी ने सासाराम लोकसभा सीट पर पूर्व विधायक शिवेश राम को अपना उम्मीदवार बनाया है वहीं मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट से अजय कुमार निषाद की जगह राज भूषण निषाद को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि अजय निषाद 2014 और 2019 में मुजफ्फरपुर से सांसद चुने गए थे.

बता दें कि इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे के तहत सासाराम और मुजफ्फरपुर सीट पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी. ऐसे में माना जा रहा है कि दोनों सांसद अगर बीजेपी छोड़ देते हैं तो कांग्रेस उन्हें टिकट दे सकती है. बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू, बीजेपी, एलजेपी (आर), हम और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. वहीं इस गठबंधन का मुकाबला आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट के गठबंधन से होने वाला है. बता दें कि बीजेपी-जेडीयू और एलजेपी गठबंधन ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 39 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं 2019 में विपक्षी गठबंधन को सिर्फ एक सीट किशनगंज मिला था.

बता दें कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में विपक्षी गठबंध में शामिल आरजेडी 26, कांग्रेस 9 और लेफ्ट 5 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. कांग्रेस के खाते में किशनगंज, कटिहार, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, भागलपुर, बेतिया, पटना साहिब, सासाराम लगभग तय है. वहीं नौवीं सीट महाराजगंज, पुर्णिया, शिवहर या वैशाली में से कोई एक हो सकती है. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी 17, जेडीयू 16, चिराग पासवान की एलजेपी (आर) पांच, हम एक और राष्ट्रीय लोक मोर्चा एक सीट पर चुनाव लड़ रही है.

ये भी पढ़ें- JharKhand News: कोडरमा के चंदवारा में हादसे के बाद रांची-पटना रोड जाम, पथराव में थाना प्रभारी घायल

Trending news