Bihar: 'अल्पसंख्यकों को ये रखैल समझते हैं...', JDU-RJD का नाम लिए AIMIM नेता ने साधा निशाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1889193

Bihar: 'अल्पसंख्यकों को ये रखैल समझते हैं...', JDU-RJD का नाम लिए AIMIM नेता ने साधा निशाना

Bihar News: AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने मुस्लिम महिलाओं को आरक्षण देने की मांग की. उन्होंने कहा कि सेक्युलर पार्टियां मुस्लिम मतदाताओं को रखैल बनाकर रखना चाहती हैं.

फाइल फोटो

Bihar News: ओवैसी की पार्टी AIMIM ने इसका पुरजोर विरोध किया था. अब AIMIM ने एक बार फिर से जदयू और राजद पर निशाना साधा है. AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने मुस्लिम महिलाओं को आरक्षण देने की मांग की. उन्होंने कहा कि सेक्युलर पार्टियां मुस्लिम मतदाताओं को रखैल बनाकर रखना चाहती हैं.

अख्तरुल ने कहा कि सक्यूलक लोगों ने दिखावे के लिए ओबीसी आरक्षण की बात तो की लेकिन किसी ने अल्पसंख्यक महिलाओं के आरक्षण की बात करने की हिम्मत नहीं दिखाई. सिर्फ एआईएमआईएम ने महिला आरक्षण बिल के खिलाफ वोट देने का काम किया है. उन्होंने कहा कि माइनॉरिटी का मुद्दा आगे भी उठाते रहेंगे जब तक समस्याओं का हल नहीं हो जाता है. अख्तरुल ईमान ने कहा कि मुसलमानों का वोट सभी लेना चाहते हैं लेकिन उनकी समस्याओं के समाधान के लिए कोई मुंह नहीं खोलना चाहता.

ये भी पढ़ें- आनंद मोहन के विधायक बेटे ने खोला RJD सांसद के खिलाफ मोर्चा, कहा- ठाकुरों के खिलाफ...

उन्होंने सच्चर कमेटी और रघुनाथ मिश्रा कमीशन की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि शैक्षणिक, आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक हर मामले में मुसलमानों की हालत दलितों से भी बदतर है और मुस्लिम महिलाओं की हालत तो और भी बदतर है. ऐसे में महिला विधेयक में मुस्लिम महिलाओं को आरक्षण से वंचित करना बहुत बड़ा अन्याय मुस्लिम महिलाओं के साथ अन्याय है. AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इसमें संशोधन करके मुस्लिम महिलाओं के लिए आरक्षण की सीमा जनसंख्या के अनुपात में कर दी जाए और उन्हें उनके राजनीतिक अधिकारों से वंचित न किया जाए.

ये भी पढ़ें- Bihar News: क्या एनडीए के नजदीक जा रहे हैं? नीतीश कुमार ने कहा- कौन क्या बोलता है...

अख्तरुल ईमान ने देश के संविधान का हवाला देते हुए कि कहा कि अनुच्छेद 341 के तहत हिंदुओं, सिखों और बौद्धों को धर्म के आधार पर आरक्षण दिया गया है. लेकिन मुस्लिम, ईसाई, जैन और पारसियों को धर्म के आधार पर इससे वंचित रखा गया है, इससे साबित होता है कि संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण देने की गुंजाइश है. उन्होंने कहा कि I.N.D.I.A. गठबंधन वालों ने तीसरा मोर्चा खड़े करने पर मजबूर कर दिया है, उनकी पार्टी की इच्छा नहीं थी कि तीसरा मोर्चा खड़े हो. उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों में खासकर बिहार के INDIA गठबंधन में शामिल नेताओ में हमारी पार्टी को लेकर दिल में खोट है कोई हमें साथ नहीं लेकर चलना चाहती है.

Trending news