Bihar News: 'थाने में मंदिर मतलब हिंदू राष्ट्र बनाने की तैयारी', ओवैसी की पार्टी के बिहार प्रदेशाध्यक्ष ने उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1814081

Bihar News: 'थाने में मंदिर मतलब हिंदू राष्ट्र बनाने की तैयारी', ओवैसी की पार्टी के बिहार प्रदेशाध्यक्ष ने उठाए सवाल

Bihar News: बिहार में सभी धर्म के लोग सद्भाव के साथ रहते हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने हमेशा से प्रयास किया है कि बिहार में हर धर्म के लोग अपनी आस्था के हिसाब से रहें और अपने ईष्ट की आराधना करें. इसे अन्यथा बहस का विषय बनाना उचित नहीं है.

AIMIM बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान

Bihar News: बिहार समेत देश के अन्य राज्यों के थानों में बने मंदिरों के अलावा सरकारी कार्यालय परिसरों में मूर्ति पूजन को लेकर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने आपत्ति जताई है. पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कहा, यह हिंदू राष्ट्र बनाने की तैयारी है. उन्होंने कहा, हिंदुस्तान में हिंदू राष्ट्र बनाने की तस्वीर सामने आ रही है, जो देश के लिए ठीक नहीं है. इस देश में एकता और भाईचारा बनी रहनी चाहिए. मजहब के नाम पर हिंदुस्तान-पाकिस्तान बांटा गया लेकिन जो हिंदुस्तान में बसते हैं, उनका यह मुल्क है. यहां पर देशभक्ति नहीं, देशद्रोह का कारनामा किया जा रहा है. थानों में मंदिर बन गए हैं और ऑफिसों में मूर्तियां लगाई जा रही हैं. यह इस बात की ओर संकेत करता है कि कहीं ना कहीं देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की तैयारी की जा रही है. 

इस पर पलटवार करते हुए बीजेपी के एमएलसी नवल किशोर यादव ने कहा, यह हिंदुस्तान है और हिन्दुओं की संख्या ज्यादा है. इसी वजह से बंटवारा हुआ कि मुसलमान पाकिस्तान चले जाएंगे और हिंदू हिंदुस्तान में रहेंगे. जो हिंदू हिंदुस्तान में हैं, अपने मजहब के हिसाब से पूजा पाठ करते हैं, इस बात को लेकर अगर किसी को परेशानी है तो उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम सेकुलर जरूर हैं लेकिन अपने धर्म को छोड़कर कोई सेकुलर नहीं होता. थाने में मंदिर की बात हो तो पूजा करने वाले थाने में हों या ऑफिस में, सार्वजनिक जगह पर मंदिर नहीं रहेगा तो कहां रहेगा. यह कोई नई परंपरा नहीं है. 

ये भी पढ़ें:स्वतंत्रता सेनानी पंडित राजकुमार शुक्ल के गांव में आज भी नहीं पहुंची आजादी की रोशनी

इस बात को लेकर राजद प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा, इस मुल्क में या बिहार में हर जगह मंदिर-मस्जिद मिलेंगे. गुरुद्वारे और चर्च भी मिलेंगे. सभी धर्मों का आदर है. इस मुल्क में जो व्यक्ति नफरत की बात करता है, देश की जनता उसे स्वीकार नहीं करती है और बीजेपी यही राजनीति करती है. हमारी गंगा-जमुनी तहजीब काफी मजबूत है. इसे विखंडित करने वाली शक्तियां स्वयं विखंडित हो जाएंगी.

ये भी पढ़ें: Independence Day 2023: लाल किले पर क्यों फहराया जाता है झंडा? जानें रोचक तथ्य

कांग्रेस के एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने अख्तरुल ईमान के बयान पर कहा, यह आधारहीन बातें हैं. देश में सभी को अपने धर्म का पालन करने का अधिकार है. जहां लोग रहते हैं अपने इष्ट देवता की पूजा अर्चना करते हैं. थाने में मंदिरों में पूजा पहले से चली आ रही है. वहां सुरक्षा से जुड़े लोग रहते हैं और उन्हें कई स्थितियों से गुजरना होता है. स्वभाविक है वे पूजा-अर्चना करेंगे. ओवैसी जी की पार्टी और बीजेपी की सोच में समानता है. दोनों एक ही तरह की बातें करती हैं. 

जेडयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा, हमारा देश संविधान से चलता है, जहां सभी जाति धर्म के लोगों को समान अधिकार है. बिहार में सभी धर्म के लोग सद्भाव के साथ रहते हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने हमेशा से प्रयास किया है कि बिहार में हर धर्म के लोग अपनी आस्था के हिसाब से रहें और अपने ईष्ट की आराधना करें. इसे अन्यथा बहस का विषय बनाना उचित नहीं है.

Trending news