पंचायत में शामिल होंगे बोकारो के 19 गांव, योजना समिति बैठक में लिया गया निर्णय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1264987

पंचायत में शामिल होंगे बोकारो के 19 गांव, योजना समिति बैठक में लिया गया निर्णय

बोकारो में योजना समिति की बैठक में विकास से वंचित 19 गांव पर चर्चा हुई. ये सभी 19 गांव बोकारो स्टील प्लांट के फेरियल में है जो ना तो पंचायत में हैं और ना नगर निगम में है. ऐसे में विकास से वंचित होने पर आज की बैठक में यह मुद्दा काफी चर्चा में रहा है.

पंचायत में शामिल होंगे बोकारो के 19 गांव, योजना समिति बैठक में लिया गया निर्णय

धनबादः झारखंड के साथ बोकारो जिले में भी अब विकास कार्य पर तेजी शुरू हो गई है. एक-एक कर हर योजना पर काम किया जा रहा है. झारखंड में सरकार बनने के ढाई साल बाद बोकारो के 19 गांव को जल्द पंचायत में शामिल किया जाएगा. यह निर्णय योजना समिति की बैठक में लिया गया है.

बैठक में विकास से वंचित गांव पर हुई चर्चा
झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि बोकारो में योजना समिति की बैठक में विकास से वंचित 19 गांव पर चर्चा हुई. ये सभी 19 गांव बोकारो स्टील प्लांट के फेरियल में है जो ना तो पंचायत में हैं और ना नगर निगम में है. ऐसे में विकास से वंचित होने पर आज की बैठक में यह मुद्दा काफी चर्चा में रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि बोकारो में जिला योजना समिति की बैठक मंत्री संसदीय कार्य, ग्रामीण विकास ग्रामीण कार्य एवं पंचायतीराज विभाग, झारखंड सरकार-सह अध्यक्ष, जिला योजना समिति आलमगीर आलम की अध्यक्षता में न्याय सदन बोकारो के सभागार में किया गया. जिसके बाद 20 सूत्री का भी बैठक किया गया. इस बैठक में नवनिर्वाचित मुखिया जिला परिषद अध्यक्ष उपाध्यक्ष के साथ जिला परिषद सदस्य भी मौजूद रहे. साथ ही जिले के तमाम अधिकारी और बोकारो पुलिस अधीक्षक के अलावा बेरमो,बोकारो,गोमिया और चंदनक्यारी विधायक के साथ-साथ मंत्री जगन्नाथ महतो भी मौजूद रहे.

बैठक में पंचायत के विकास को लेकर हुई चर्चा
योजना समिति के बैठक में पहली बार नवनिर्वाचित पंचायत के प्रतिनिधियों के द्वारा बात रखी गई. जिसमें पंचायत के विकास को लेकर चर्चा की गई. वही जनप्रतिनिधियों ने बोकारो हवाई अड्डे के विकास के साथ-साथ DMFT फंड से विकास करने की भी बात मंत्री से उपायुक्त के सामने रखा गया. ताकि क्षेत्र का विकास सुचारु रुप से हो सके. बता दें कि लंबे समय के बाद योजना समिति की बैठक और 20 सूत्री की बैठक हो रही है. बोकारो के न्याय सदन में चल रही इस बैठक में विभिन्न योजनाओं पर चर्चा की गई. इस दौरान बोकारो स्टील प्लांट के विस्थापित एरिया का भी चर्चा हुआ जहां 19 गांव को अभी तक पंचायत का दर्जा नहीं दिए जाने को लेकर जनप्रतिनिधियों में आक्रोश देखने को मिला. 

19 गांव का जल्द होगा विकास
मंत्री आलमगीर आलम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 19 गांव का मामला संज्ञान में है जिससे बहुत जल्द ही सुलझा लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि बोकारो स्टील प्रबंधन से इसको लेकर बात चल रही है. 19 गांव के लोग ना तो पंचायत में आते हैं और ना ही नगर निगम में ऐसे में विकास इन क्षेत्रों से कोसों दूर है जिसको लेकर गांव के लोग विकास से वंचित है ऐसे में मामले को जल्द सुलझाया जाएगा.

ये भी पढ़िए- खाद्य सामग्री पर लगी जीएसटी, विपक्ष के निशाने पर आई केंद्र सरकार

Trending news