Bihar News: उपस्थिति कम होने पर परीक्षा में शामिल होने से रोका तो छात्रों ने जमकर किया बवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1938569

Bihar News: उपस्थिति कम होने पर परीक्षा में शामिल होने से रोका तो छात्रों ने जमकर किया बवाल

Bihar News: वैशाली जिले के हाजीपुर के टाउन हाई स्कूल में 75% उपस्थित नहीं होने पर टेस्ट परीक्षा में छात्रों को रोकने के अलावा उनका नामांकन रद्द होने पर छात्रों ने जमकर हंगामा किया. परीक्षा से वंचित होने पर छात्रों ने घंटों सड़क जाम कर हंगामा किया.

Bihar News: उपस्थिति कम होने पर परीक्षा में शामिल होने से रोका तो छात्रों ने जमकर किया बवाल

वैशाली: Bihar News: वैशाली जिले के हाजीपुर के टाउन हाई स्कूल में 75% उपस्थित नहीं होने पर टेस्ट परीक्षा में छात्रों को रोकने के अलावा उनका नामांकन रद्द होने पर छात्रों ने जमकर हंगामा किया. परीक्षा से वंचित होने पर छात्रों ने घंटों सड़क जाम कर हंगामा किया. बता दें कि 75% उपस्थित नहीं होने पर बिहार के छात्रों को 12वीं के टेस्ट परीक्षा में शामिल नहीं किया गया. जिसके बाद स्कूल के सामने छात्रों के साथ-साथ परिजनों ने भी जमकर बवाल किया.

दरअसल वैशाली जिले के टाउन हाई स्कूल में उस वक्त अफरा तफरी मच गई. जब आज से शुरू होने वाले 12 वीं टेस्ट परीक्षा टेस्ट परीक्षा देने सभी छात्र विद्यालय पहुंचते. जिसके बाद शिक्षकों के द्वारा उन लोगों को स्कूल परिसर से बाहर निकाल दिया गया था. जब छात्रों ने पूछा कि हम लोग इसी विद्यालय के छात्र हैं तब प्रधानाध्यापक के द्वारा जानकारी दी गई की उपस्थिति 75% नहीं होने की वजह से तुम लोगों को परीक्षा में शामिल नहीं किया गया है और तुम लोगों का नामांकन भी रद्द कर दिया गया है.

नामांकन रद्द होने की बात सुनते हैं छात्र आक्रोशित हो गए और स्कूल के बाहर जमकर हंगामा करने लगे और उसी के बाद सड़क को उन्होंने बांस से घेर दिया और लगभग 4 घंटे तक सड़क पर जमकर बवाल किया. जिसके बाद स्थानीय प्रशासन के समझाने के बाद भी जाम खोलने को तैयार नहीं थे. वहीं स्कूल के व्यवस्थापक और प्रधानाध्यापक बता रहे हैं कि शिक्षा विभाग का आदेश है जब तक कोई गाइडलाइन नहीं आता है इन छात्रों को परीक्षा में सम्मिलित होने का कोई मौका नहीं दिया जाएगा. बता दें कि बिहार शिक्षा विभाग ने ये निर्देश जारी किया है कि 75 प्रतिशत से कम उपस्थिति वाले छात्रों का नामांकन रद्द करके उन्हें परीक्षा में बैठने से रोका जाए.

इनपुट- रवि मिश्रा

ये भी पढ़ें- Bihar News: शराब पार्टी करते पकड़े गए ‘प्रोफेसर साहब’, गिरफ्तार कर थाने ले गई पुलिस

Trending news