वेब सीरिज में बिहार और पूर्वी यूपी का बोलबाला, मेकर्स को क्यों पसंद आ रहे हैं यहां के किरदार?
Advertisement

वेब सीरिज में बिहार और पूर्वी यूपी का बोलबाला, मेकर्स को क्यों पसंद आ रहे हैं यहां के किरदार?

अभी हाल ही में खाकी— द बिहार चैप्टर की शूटिंग की खबरें आई थीं. टाइटल से ही लग रहा है कि यह बिहार के पुलिसवालों पर बनी वेब सीरिज है, जिसके क्रिएटर नीरज पांडे हैं.

वेब सीरिज में बिहार और पूर्वी यूपी का बोलबाला, मेकर्स को क्यों पसंद आ रहे हैं यहां के किरदार?

पटना: अधिकांश हिंदी फिल्मों में जहां महानगरों पर फोकस होता था वहीं वेब स्टोरीज की बात करें तो इसमें ज्यादातर यूपी और बिहार की कहानियों को पिक्चराइज किया जा रहा है. यूपी और बिहार में अपराध, वहां के अपराधी और आपराधिक घटनाएं वेब सीरिज बनाने वालों को लुभा रही हैं. ओटीटी स्पेस में यूपी और बिहार की कहानियों ने अपनी अलग जगह बनाने में सफलता हासिल की है. ऐसी ही कुछ वेब सीरिज हैं, जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. 

खाकी— द बिहार चैप्टर 

अभी हाल ही में खाकी— द बिहार चैप्टर की शूटिंग की खबरें आई थीं. टाइटल से ही लग रहा है कि यह बिहार के पुलिसवालों पर बनी वेब सीरिज है, जिसके क्रिएटर नीरज पांडे हैं. यह वेब सीरिज NetFlix पर आने वाली है. इस वेब सीरिज में करण टैकर और अविनाश तिवारी मुख्य भूमिका में हैं. करण पुलिस तो अविनाश अपराधी के रोल में दिखाई देने वाले हैं. सीरिज में रवि किशन, जतिन सरना और निकिता दत्ता भी दिखाई देंगे.

मिर्जापुर 

इसी तरह अमेजन प्राइम वीडियो पर पूर्वांचल पर आधारित क्राइम वेब सीरिज मिर्जापुर ने बहुत धूम मचाई थी. इस सीरिज में पूर्वांचल में अपराध, बाहुबली, अवैध हथियारों के कारोबार और फिर राजनीतिक गठजोड़ पर फोकस किया गया था. इस वेब सीरिज के दो सीजन रिलीज हो चुके हैं और दर्शकों ने इसे हाथोंहाथ लिया था. तीसरा सीजन इसी साल आने वाला है. सीरिज में पंकज त्रिपाठी, अली फजल, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, विजय वर्मा और हर्षिता गौड़ मुख्य किरदारों में हैं. 

महारानी 

अब बात करते हैं वेब सीरिज महारानी की. इस वेब सीरिज में भी बिहार के राजनीतिक हालात को ​दर्शाया गया है और इसके भी 2 सीजन दर्शक देख चुके हैं और अपना प्यार लुटा चुके हैं. तीसरा सीजन इसी साल लांच होने वाला है. इस वेब सीरिज में हुमा कुरैशी, सोहम शाह और अमित सियाल लीड रोल में हैं. 

रंगबाज 

जी 5 पर क्राइम सीरिज रंगबाज भी दर्शकों को खूब भायी है. इस सीरिज की कहानी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सेट की गई है. इसमें साकिब सलीम, तिग्मांशु धूलिया और रणवीर शौरी लीड रोल में हैं. इसके 3 सीजन लांच हो चुके हैं. दूसरे सीजन में जिम्मी शेरगिल और तीसरे सीजन में विनीत कुमार सिंह ने स्टार कास्ट को ​लीड किया है. यह सीरिज यूपी, बिहार और मध्य प्रदेश के कुख्यात बाहुबलियों के जीवन पर आधारित थी.

रक्तांचल 

इसी तरह वेब सीरिज रक्तांचल की कहानी भी यूपी के पूर्वांचल पर आधारित है. सीरिज में सौंदर्या शर्मा फीमेल लीड रोल में हैं, जो बिग बॉस 16 में दिखी थीं. रक्तांचल की कहानी यूपी के पूर्वांचल इलाके में दिखाई गई है. सीरिज में क्रांति प्रकाश झा और निकितिन धीर लीड रोल में हैं.

ये भी पढ़िए-  BSEB Bihar Board 12th Result 2023 Live: बिहार बोर्ड 12वीं के 13 लाख स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर, इस दिन आ सकता है परिणाम

Trending news