Bihar Weather: बिहार के इन 12 जिलों में भारी बारिश की संभावना, वज्रपात को लेकर भी जारी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1799479

Bihar Weather: बिहार के इन 12 जिलों में भारी बारिश की संभावना, वज्रपात को लेकर भी जारी की चेतावनी

देश के कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है. लेकिन बिहार में अभी भी लोग बारिश के लिए तरस रहे हैं. राज्य में लगातार गर्मी बढ़ रही है. मानसून के निष्क्रिय होने की वजह से अब धान की रोपनी पर भी संकट छा गया है और इसका आधा लक्ष्य भी पूरा नहीं हो पाया है.

 (फाइल फोटो)

Patna: देश के कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है. लेकिन बिहार में अभी भी लोग बारिश के लिए तरस रहे हैं. राज्य में लगातार गर्मी बढ़ रही है. मानसून के निष्क्रिय होने की वजह से अब धान की रोपनी पर भी संकट छा गया है और इसका आधा लक्ष्य भी पूरा नहीं हो पाया है. लेकिन इसी बीच अब मौसम विभाग ने किसानों को गुड न्यूज़ दी है. 

मौसम विभाग के अनुसार, एक बार फिर से मानसून एक्टिव हो रहा है. इस वजह से राज्य के कई जिलों में तेज हवा के साथ ठनका गिरने और बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के 12 जिलों में तेज हवा से बारिश हो सकती है. इसके अलावा वज्रपात भी होने की आशंका जताई है. कटिहार, पूर्णिया, किशनगंज, जमुई, सहरसा, मधेपुरा, अररिया, सुपौल, बांका, भागलपुर, मुंगेर और खगड़िया में भारी बारिश हो सकती है. 

 

जानें क्या है मौसम विभाग 

मौसम विभाग ने आगे बताया है कि पूरे राज्य में 28 जुलाई के बाद से ही मानसून सक्रिय हो जाएगा. आगामी 29 जुलाई के बाद से ही राज्य में भारी बारिश की संभावना है. गौरतलब है कि बिहार मौसम सेवा केंद्र ने बताया है कि राज्य में अभी तक 35 फीसदी कम बारिश हुई है.

गुरुवार को छाए थे बादल 

राज्य में गुरुवार को भी बादल छाए थे. इस दौरान कई जगहों पर हल्की बारिश हुई थी. हालांकि इसके बाद भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली थी. इसके अलावा गुरुवार को अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

Trending news