Vastu Tips: इन पौधों के अचानक सूखने से बढ़ सकती है नेगेटिव एनर्जी, आर्थिक स्थिति पर भी पड़ेगा असर
Advertisement

Vastu Tips: इन पौधों के अचानक सूखने से बढ़ सकती है नेगेटिव एनर्जी, आर्थिक स्थिति पर भी पड़ेगा असर

घर में रखी हर एक चीज का असर आपके जीवन पर पड़ता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर को सुव्यवस्थित ढंग से बनाए रखना जरूरी है.क्योंकि सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा घर में रखी चीजों से भी आती है. इसके अलावा गलत दिशा में रखे हुए सामान से भी नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है.

Vastu Tips: इन पौधों के अचानक सूखने से बढ़ सकती है नेगेटिव एनर्जी, आर्थिक स्थिति पर भी पड़ेगा असर

Vastu Tips for plants: घर में रखी हर एक चीज का असर आपके जीवन पर पड़ता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर को सुव्यवस्थित ढंग से बनाए रखना जरूरी है.क्योंकि सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा घर में रखी चीजों से भी आती है. इसके अलावा गलत दिशा में रखे हुए सामान से भी नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है. वहीं, वास्तु शास्त्र में पौधों का भी बहुत महत्व होता है, क्योंकि कुछ ऐसे पौधे होते हैं, जिन्हें घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है. साथ ही धन और समृद्धि के लिए भी फायदेमंद होता है. हालांकि अगर इस प्रकार के शुभ पौधे भी अगर अचानक से सूख जाएं, तो इसके पीछे भी कई वजह होती है. आइये जानते हैं वास्तु के अनुसार अचानक पौधे के सूखने के पीछे क्या कारण हो सकता है. 

तुलसी का पौधा
तुलसी का पौधा घर के लिए बेहद शुभ माना जाता है. इसके अलावा सनातन धर्म में तुलसी की पूजा की जाती है. वहीं, तुलसी का संबंध भगवान नारायण से होता है. कहा जाता है कि जिस घर में तुलसी की पौधा होता है, वहां पर मां लक्ष्मी का वास होता है. हालांकि अगर आपके घर का तुलसी की पौधा अचानक से मुरझा जाए या फिर सूख जाए. तो इसके नकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं. वास्तु के अनुसार तुलसी का पौधा सूखने का अर्थ होता है कि आपके घर में आर्थिक परेशानी हो सकती है. इसके अलावा धन की हानि भी हो सकती है. 

मनी प्लांट
मनी प्लांट घर के लिए बहुत शुभ माना जाता है. इसे घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है. वास्तु के अनुसार कहा जाता है कि जिन भी घरों में मनी प्लांट होते हैं उन घरों में धन संबंधी समस्या नहीं होती है. घर में घने मनी प्लांट से सुख और समृद्धि आती है. इसके अलावा अगर आपका मनी प्लांट सूखने लग जाए या फिर उसके पत्ते मुरझा जाएं तो इसका संबंध आर्थिक परेशानी से है. इस संकेत का मतलब है कि आपके घर में आर्थिक संकट आने वाला है. जिसके कारण मनी प्लांट सूख गया है. 

शमी का पौधे 
शमी के पौधे को बेहद पवित्र माना जाता है. शमी के पौधे का संबंध भगवान शिव और शनिदेव से होता है. वहीं, वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में शमी का पौधा होने से नकारात्मक एनर्जी समाप्त होती है. इसके अलावा आपके घर में शांति बनी रहती है. इसलिए अगर आपके घर में शमी का पौधा अचानक से सूख जाए तो यह एक अशुभ संकेत माना जाता है. साथ ही नकारात्मक ऊर्जा में बढ़ोतरी होती है और आर्थिक संकट के अलावा, घर में लड़ाई झगड़े भी शुरू होते हैं. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: बिहार में शुरू हुई ठिठुरन वाली ठंड, राजधानी के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी

Trending news