Vastu Tips For Wallet: भूलकर भी पर्स में न रखें ये चीजें, हो सकता है भारी नुकसान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1365017

Vastu Tips For Wallet: भूलकर भी पर्स में न रखें ये चीजें, हो सकता है भारी नुकसान

कई बार लोग बहुत मेहनत करते हैं. उसके बाद भी उनके पर्स में पैसा नहीं टिकता है. जिसके पीछे का कारण वास्तु दोष होता है. इसलिए आपको अपने पर्स में वास्तु के नियमों के अनुसार कुछ चीजों को नहीं रखना चाहिए.

(फाइल फोटो)

Vastu Tips For Wallet: वास्तु शास्त्र में जीवन से जुड़ी तमाम बातों के बारे में बताया गया है. इसमें आपके पैसों से जुड़ी चीजों के बारे में भी बताया गया है. जीवन में पैसा बहुत जरूरी है. पैसे से आप हर प्रकार की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं. हर व्यक्ति चाहता है कि उसके पास कभी भी पैसों की कमी न हो, उसका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे. ताकि उसे कभी भी आर्थिक संकट न झेलना पड़े. हालांकि कई बार लोग बहुत मेहनत करते हैं. उसके बाद भी उनके पर्स में पैसा नहीं टिकता है. जिसके पीछे का कारण वास्तु दोष होता है. इसलिए आपको अपने पर्स में वास्तु के नियमों के अनुसार कुछ चीजों को नहीं रखना चाहिए. आइये जानते हैं कि पर्स में किन चीजों को नहीं रखना चाहिए. 

पुराने बिल को ना करें पर्स में इकट्ठा
अक्सर लोगों की आदत होती है कि वह कुछ भी खरीदने के बाद बिल को अपने पर्स में रख लेते हैं. हालांकि वास्तु के अनुसार कभी भी अपने पर्स में बिल नहीं रखना चाहिए. पर्स में लम्बे समय तक बिल रखने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है. जिसके कारण आपके पर्स में पैसे नहीं रुकते हैं. आप अक्सर आर्थिक तंगी के कारण परेशान होते हैं. 

किसी की तस्वीर रखने से बचें
लोग अपने जीवन में जिसे सबसे ज्यादा महत्व देते हैं. अक्सर उसकी तस्वीर को अपने पर्स में रखते हैं. चाहे व मृत हो या जीवित हो. वास्तु के अनुसार पर्स में कभी भी किसी की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए. इसके अलावा किसी भी देवी देवता की भी तस्वीर नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति के ऊपर कर्जा बढ़ता है और वास्तु दोष लगता है. क्योंकि पर्स में मां लक्ष्मी वास करती हैं. इसलिए कभी भी किसी और की तस्वीर अपने पर्स में नहीं रखनी चाहिए. 

पैसों को मोड़कर ना रखें
पर्स में ज्यादातर लोग पैसों को मोड़कर रखते हैं. हालांकि पैसों को हमेशा खोल कर रखना सही होता है. मोड़ कर रखने से वास्तु दोष लगता है और व्यक्ति आर्थिक संकट का शिकार होता है. 

सिक्कों और नोट को रखें अलग पॉकेट में
पर्स में नोट और सिक्के अक्सर लोग एक साथ रखते हैं. लेकिन दोनों को एक साथ नहीं रखना चाहिए. पर्स में सिक्कों को और नोट को अलग अलग पॉकेट में रखना चाहिए. 

चावल रखना होता है शुभ
चावल किसी भी काम के लिए बहुत शुभ होता है. वहीं, वास्तु शास्त्र के मुताबिक पर्स में चावल के दाने रखने से पैसा रुकने लगता है. पर्स में चावल रखना शुभ माना जाता है और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भी बना रहता है. 

ये भी पढ़िये: Sarkari Naukari 2022: बिहार राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड में निकली बंपर वैकेंसी, 47000 मिलेगी सैलरी

Trending news