Vastu Tips For Marriage:नवविवाहित जोड़े जरूर अपनाएं ये वास्तु टिप्स, बना रहेगा भरपूर प्यार
Advertisement

Vastu Tips For Marriage:नवविवाहित जोड़े जरूर अपनाएं ये वास्तु टिप्स, बना रहेगा भरपूर प्यार

Vastu Tips For Marriage: शादियों का सीजन चल रहा है. इन दिनों देश भर में करोड़ों शादियां हो रही हैं.  शादी के बाद हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसका शादीशुदा जीवन अच्छा और खुशहाल हो. एक नवविवाहित जोड़े के लिए शुरुआत में आपस में सामंजस्य बिठाना थोड़ा मुश्किल जरूर होता है. 

Vastu Tips For Marriage:नवविवाहित जोड़े जरूर अपनाएं ये वास्तु टिप्स, बना रहेगा भरपूर प्यार

पटनाः Vastu Tips For Marriage: शादियों का सीजन चल रहा है. इन दिनों देश भर में करोड़ों शादियां हो रही हैं.  शादी के बाद हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसका शादीशुदा जीवन अच्छा और खुशहाल हो. एक नवविवाहित जोड़े के लिए शुरुआत में आपस में सामंजस्य बिठाना थोड़ा मुश्किल जरूर होता है. वास्तु के अनुसार घर में होने वाले हर प्रकार के बदलाव से अपने जीवन पर असर पड़ता है. उसी प्रकार शादी होने के बाद जीवन में कई बदलाव आते हैं.वास्तु के अनुसार नव विवाहित जोड़े को अपने जीवन की शुरुआत करनी चाहिए. इससे दोनों के बीच हमेशा प्यार बना रहेगा. आइये जानते हैं वास्तु के अनुसार उपाय.

-वास्तु  शास्त्र में दिशाओं का बहुत महत्व होता है. क्योंकि दिशाओं में रखी चीजों से भी आपके जीवन पर असर पड़ता है. वहीं  वास्तु के अनुसार नव विवाहित जोड़े का बेड पूर्व पश्चिम दिशा (सिर पूर्व दिशा में और पैर पश्चिम दिशा में)में होना चाहिए. 

-वास्तु के मुताबिक रंगों का प्रयोग आपके वैवाहिक जीवन पर असर डालता है. वहीं, वास्तु के अनुसार नव विवाहित जोड़े को रेड, पिंक, येलो ऑरेंज जैसे ब्राइट कलर का प्रयोग करना चाहिए. इससे वैवाहिक जीवन में सुख बना रहता है. साथ ही काले ब्राउन जैसे रंगों का प्रयोग करने से बचें.

-घर में अक्सर लोग पौधे लगाते हैं. वहीं, कुछ पौधे ऐसे होते हैं जिनके लगाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है. वास्तु के अनुसार विवाहित जोड़े के कमरे में बैंबू का पौधा लगाएं. इसे सुख और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. वास्तु के अनुसार इसे बेडरूम में रखने से दोनों के बीच प्यार बना रहेगा. 

 -वहीं, वास्तु के अनुसार बेडरूम और घर में दाहिने कोने का बहुत महत्व होता है. इस कोने में गुलाबी या फिर सफेद रंग के फूल लगाने से विवाहित जोड़े के जीवन में सुख बना रहेगा. इसके अलावा दोनों के बीच प्यार बना रहता है. 

-अक्सर लोग शादी से पहले अपने घरों में पेंट करवाते हैं. वहीं, वास्तु के मुताबिक बेडरूम में हल्के और रोमांटिक रंगों का इस्तेमाल करें. इससे दोनों के रिश्ते में शांति बनी रहेगी.  

यह भी पढ़ें- KL Rahul Athiya Shetty Wedding Photos: शादी के बंधन में बंधे अथिया-राहुल, सामने आई शादी की खूबसूरत तस्वीरें

Trending news