Vastu Tips: भूलकर भी घर में न लगाएं ये पेड़, उठानी पड़ सकती हैं कई परेशानियां
Advertisement

Vastu Tips: भूलकर भी घर में न लगाएं ये पेड़, उठानी पड़ सकती हैं कई परेशानियां

Vastu Tips For 2023: वास्तु शास्त्र के अनुसार घरों में कुछ पौधों को लगाना बहुत शुभ होता है. इससे घर का वातावरण अच्छा बना रहता है. हालांकि वास्तु शास्त्र के अनुसार कई ऐसे पौधे भी होते हैं जिन्हें घरों में नहीं लगाने चाहिए.साथ ही आपके घर के आस पास भी होने से इनसे नकारात्मक ऊर्जा आती है.

फाइल फोटो

Vastu Tips: घर में पौधे लगाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है. साथ ही घर में या फिर घर के आस पास पेड़ पौधे होने से सुंदरता भी काफी बढ़ती है. वहीं, वास्तु शास्त्र के अनुसार घरों में कुछ पौधों को लगाना बहुत शुभ होता है. इससे घर का वातावरण अच्छा बना रहता है. हालांकि वास्तु शास्त्र के अनुसार कई ऐसे पौधे भी होते हैं जिन्हें घरों में नहीं लगाने चाहिए.साथ ही आपके घर के आस पास भी होने से इनसे नकारात्मक ऊर्जा आती है. आइये जानते हैं वास्तु के अनुसार घर में किन पौधों के होने से नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है. 

पीपल का पेड़
पीपल के पेड़ की पूजा कई अवसरों पर की जाती है. हालांकि वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर के आंगन में पीपल का पेड़ होता है, तो इससे नकारात्मक ऊर्जा आती है. घर में परेशानियां बनी रहती हैं. साथ ही घर के लोगों को कई समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है. इसलिए घर में पीपल का पेड़ नहीं होना चाहिए. साथ ही अगर कोई छोटा पौधा भी लगा है तो उसे तुरंत हटा दें. 

इमली का पेड़
वहीं, वास्तु के अनुसार घर के आसपास या फिर घर के आंगन में इमली की पेड़ नहीं होना चाहिए. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. साथ ही वास्तु जिस घर में इमली का पेड़ होता है. उस घर के लोगों को आर्थिक परेशानी झेलनी पड़ती है. साथ ही घर के लोगों के बीच खटास बनी रहती है. 

खजूर का पेड़
वास्तु शास्त्र के अनुसार खजूर का पेड़ होने से कई परेशानियां आती है. खजूर का पेड़ होने से घर में दरिद्रता आती है. इसके अलावा घर के लोगों के कामों में समस्या पैदा होने लगती है और तरक्की के रास्ते में रुकावट आती है. 

बेर का पेड़
बेर का पेड़ वास्तु के अनुसार अशुभ होता है. क्योंकि बेर के पेड़ में कांटे होते हैं. जिसके कारण यह घर के आस पास या फिर घर के आंगन में नहीं होना चाहिए. इससे परिवार में अक्सर लड़ाई झगड़े होते रहते हैं और सुख समृद्धि के रास्ते बंद हो जाते हैं. साथ ही आर्थिक समस्या उत्पन्न होती है. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: दिल्ली से बिहार तक न्यूनतम तापमान में आई गिरावट, पछुआ हवाओं का कहर जारी

Trending news