Vastu Tips: घर में इस तरह से ना रखें मां लक्ष्मी की मूर्ति, रातोंरात हो जाएंगे कंगाल
Advertisement

Vastu Tips: घर में इस तरह से ना रखें मां लक्ष्मी की मूर्ति, रातोंरात हो जाएंगे कंगाल

हिंदू धर्म में धन-ऐश्वर्य की देवी मां लक्ष्मी को माना जाता है. माना जाता है कि जिस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है, वहां पर पैसे की कमी नहीं होती है. इसके अलावा परिवार में समृद्धि की भी वृद्धि होती है.

 (फाइल फोटो)

Vastu Tips For Maa Lakshmi Idol: हिंदू धर्म में धन-ऐश्वर्य की देवी मां लक्ष्मी को माना जाता है. माना जाता है कि जिस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है, वहां पर पैसे की कमी नहीं होती है. इसके अलावा परिवार में समृद्धि की भी वृद्धि होती है. इसी वजह से मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं. लेकिन कई बार लोग मां लक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर रखते समय कई बड़ी गलतियां कर देते हैं, जिस वजह से उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. तो आइये जानते हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की मूर्ति को रखते हुए किन बातों का ध्यान रखना होता है: 

1. वास्तु शास्त्र के अनुसार, मां लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति दक्षिण दिशा में नहीं रखना चाहिए. माना जाता है कि ये दिशा यम और पितरों की होती है. ऐसे में इस दिशा में मूर्ति रखने से आप को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

2. वास्तु शास्त्र के अनुसार, पूजा घर में मां लक्ष्मी की ऐसी मूर्ति नहीं रखनी चाहिये, जिसमे वो खड़ी हुई दिखाई दे रही हो. ऐसी तस्वीर की पूजा करने से आप को फल नहीं मिलता है. 

3. वास्तु शास्त्र के अनुसार, मां लक्ष्मी की मूर्ति को उत्तर या फिर ईशान कोण में रख चाहिये. इसे शुभ माना जाता है. ऐसे में करने से आप को आर्थिक लाभ मिलेगा. 

4. माना जाता है कि मां लक्ष्मी चंचल स्वभाव की है. इसी वजह से उनकी कोई भी ऐसी तस्वीर को पूजा घर में नहीं रखना चाहिए, जिसमे वो उल्लू में विराजमान हो. 

5. मां लक्ष्मी की तस्वीर को दीवार से लगाकर नहीं रखना चाहिये. ऐसा करने से वास्तु दोष बढ़ जाता है. 

6. वास्तु शास्त्र के अनुसार, पूजा घर में मां लक्ष्मी की एक मूर्ति या तस्वीर से अधिक नहीं होनी चाहिये. ऐसे होने पर घर में कई तरह के दोष हो जाते हैं. 

 

Trending news