Umesh Pal Murder Case: बिहार से जुड़े उमेश पाल हत्याकांड के तार, एसटीएफ ने पटना से इस अपराधी को उठाया
Advertisement

Umesh Pal Murder Case: बिहार से जुड़े उमेश पाल हत्याकांड के तार, एसटीएफ ने पटना से इस अपराधी को उठाया

बिहार कनेक्शन जुड़ने के बाद पुलिस को संदेह है कि कहीं इसमें पीएफआई कनेक्शन भी तो शामिल नहीं है. पुलिस के सूत्रों ने बताया कि उमेश पाल हत्याकांड में सिर्फ अतीक अहमद ही नहीं बल्कि मुख्तार अंसारी 

Umesh Pal Murder Case: बिहार से जुड़े उमेश पाल हत्याकांड के तार, एसटीएफ ने पटना से इस अपराधी को उठाया

पटना:Umesh Pal Murder Case: उत्तर प्रदेश में हुए सनसनीखेज उमेश पाल हत्याकांड के तार बिहार से जुड़ रहे हैं. मामले में लगातार सख्ती से अपराधियों की धर-पकड़ और उनके एनकाउंटर कर रही यूपी पुलिस  व एसटीएफ ने बिहार के पटना से भी एक अपराधी को उठाया है. सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में एसटीएफ की टीम बिहार की राजधानी पटना से अरमान नाम के एक अपराधी को भी उठा ले गई है. सूत्र बताते हैं कि उत्तर प्रदेश की एसटीएफ ने जिस अरमान को उठाया है, वो उमेश पाल की हत्याकांड में शामिल था.

पीएफआई कनेक्शन का भी संदेह
मामले में बिहार कनेक्शन जुड़ने के बाद पुलिस को संदेह है कि कहीं इसमें पीएफआई कनेक्शन भी तो शामिल नहीं है. पुलिस के सूत्रों ने बताया कि उमेश पाल हत्याकांड में सिर्फ अतीक अहमद ही नहीं बल्कि मुख्तार अंसारी का भी माइंड गेम था. मिली जानकारी के अनुसार खूंखार मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद का खौफ कायम रखने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया है. पटना के फुलवारी में एनआईए की टीम ने पीएफआई के 2047 तक गजवा-ए-हिंद जैसी साजिश का भंडाफोड़ किया था. हालांकि केंद्र सरकार ने देश विरोधी संस्था पीएफआई को प्रतिबंधित कर दिया है. लेकिन पुलिस के सूत्र बताते हैं कि पीएफआई के सदस्यों ने ठिकाना पटना के फुलवारी शरीफ से बदलकर पूर्वी चंपारण में बना लिया है. पुलिस सूत्रों की मानें तो पीएफआई आज भी देश विरोधी गतिविधियों के लिए काम कर रही है.

प्रयागराज में हुई सरेआम हत्या
बतादें कि यूपी के विधायक रहे राजू पाल की हत्या के चश्मदीद गवाह रहे अधिवक्ता उमेश पाल की प्रयागराज में सरेआम हत्या कर दी गई. अब इस शूटआउट का पटना कनेक्शन भी सामने आया है. यूपी एसटीएफ ने बिहार में दस्तक दी है. हत्या के बाद गैंगस्टर और पूर्व सांसद अतीक अहमद के परिवार पर पुलिस की दबिश जारी है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने अतीक अहमद के भाई, उसकी पत्नी और बेटे समेत कई लोगों पर मामला दर्ज कर चुकी है. इस हत्याकांड की छानबीन कर रही उत्तर प्रदेश की पुलिस ने दर्जनभर से ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

 

Trending news