तीन लाख शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए सोमवार का दिन रहेगा खास, इस योजना पर लग सकती है मुहर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1597427

तीन लाख शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए सोमवार का दिन रहेगा खास, इस योजना पर लग सकती है मुहर

बिहार में पिछले चार साल से शिक्षकों की भर्ती पर रोक लगी हुई थी. बिहार में शिक्षक अभ्यार्थी पिछले चार साल से नौकरी की नौकरी की बहाली का इंतजार कर रहे हैं.

तीन लाख शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए सोमवार का दिन रहेगा खास, इस योजना पर लग सकती है मुहर

पटना: बिहार के शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए नौकरी की बहाली का रास्ता साफ हो गया है. सोमवार का दिन शिक्षक अभ्यार्थियों के लिए काफी अहम है, सूत्रों के अनुसार जानकारी मिल रही है कि कल शाम छह बजे कैबिनेट की बैठक में शिक्षक बहाली की नई नियमावली पर मुहर लगने की संभावना है.

चार साल से इंतजार कर रहे थे शिक्षक अभ्यार्थी
बता दें कि बिहार में पिछले चार साल से शिक्षकों की भर्ती पर रोक लगी हुई थी. बिहार में शिक्षक अभ्यार्थी पिछले चार साल से नौकरी की नौकरी की बहाली का इंतजार कर रहे हैं. शिक्षक अभ्यार्थियों की समस्या को देखते हुए सीएम  नीतीश कुमार ने बजट सत्र के दौरान की कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया है कि राज्य में सीटीईटी, बीटीईटी और एसटीईटी के अभ्यार्थियों को होली से पहले खुशखबरी दे दी जाए. कल तय हो जाएगी कि नौकरी बाहली कितने प्रतिशत दी गई है.

कैबिनेट में भेजा जा चुका है प्रस्ताव
बता दें कि अभ्यर्थियों की उम्मीदों पर हर बार पानी फिरता था,  लेकिन इस बार पांच विभागों की सहमति के बाद नई नियमावली पर मुहर लग गई है. साथ ही वित्त विभाग ने अब तक सहमति नहीं दी थी जबकि शिक्षा, नगर विकास, विधि, पंचायती राज विभाग ने सहमति दे दी थी. सूचना मिल रही है कि इस वर्ष वित्त विभाग ने भी सहमति दे दी है और प्रस्ताव को कैबिनेट में भी भेजा जा चुका है.

शिक्षक अभ्यार्थियों को होली से पूर्व मिलेगा मौका
इस बहाली के लिए शिक्षक अभ्यार्थी पिछले चार साल से इंतजार कर रहे हैं, लंबे इंताजर के बाद नौकरी बहाली की सौगत मिली है. नीतीश सरकार ने होली से पूर्व सभी शिक्षक अभ्यार्थी को उपहार दिया है. उम्मीद है कि सरकार के इस उपहार से शिक्षक अभ्यर्थी को काफी खुशी होगी. इसके अलावा बता दें कि शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर ने भी नौकरी बहाली को लेकर ट्वीट भी किया था. लेकिन, उनके ट्वीट के बाद मंजूरी नहीं मिल पाई थी, लेकिन अब नए नियम के साथ मंजूरी मिली है.

ये भी पढ़िए-  Monalisa Bold Photo: मोनालिसा ने पार की बोल्डनेस की सारी हदें, इतनी छोटी फ्रॉक पहन दिए बोल्ड पोज

Trending news