Maa Lakshmi favorite Zodiac Signs: मां लक्ष्मी की ये हैं पसंदीदा राशियां, जिंदगी भर इनके जातकों को मिलता है छप्पर फाड़ धन
Advertisement

Maa Lakshmi favorite Zodiac Signs: मां लक्ष्मी की ये हैं पसंदीदा राशियां, जिंदगी भर इनके जातकों को मिलता है छप्पर फाड़ धन

Maa Lakshmi favorite Zodiac Signs: लोग अपने जीवन में सुख, संपत्ति, शांति, समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं. आपको बता दें कि नवग्रह में बुध और शुक्र दो ऐसी राशियां हैं जो किसी भी जातक को सुख, संपत्ति, वैभव और यश प्रदान करते हैं.

(फाइल फोटो)

Maa Lakshmi favorite Zodiac Signs: लोग अपने जीवन में सुख, संपत्ति, शांति, समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं. आपको बता दें कि नवग्रह में बुध और शुक्र दो ऐसी राशियां हैं जो किसी भी जातक को सुख, संपत्ति, वैभव और यश प्रदान करते हैं. ये दोनों राशियां अगर किसी जातक की कुंडली में बेहतर स्थान पर हो तो ऐसे जातक को वह सभी कुछ प्राप्त होता है जिसकी वह चाह रखता है. आपको बता दें कि बुधवार का दिन और शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को बेहद पसंद है और यह दिन मां को समर्पित भी है. मां लक्ष्मी की पूजा और उपासना से जातकों को उनकी विशेष कृपा मिलती है. 

ऐसे में ज्योतिष शास्त्र की मानें तो मां लक्ष्मी की कुछ प्रिय राशियां भी हैं जिनपर इनकी हमेशा कृपा बरसती रहती है. इन राशि के जातकों पर जिंदगी भर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद रहता है. इनको जीवन भर मां लक्ष्मी की कृपा की वजह से इनका जीवन खुशहाल बना रहता है. ऐसे जातकों के घर में और जीवन में हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा से सुख, शांति और समृद्धि बरसती रहती है. 

ये भी पढ़ें- अस्त शुक्र कहीं आपके जीवन में भी तो नहीं मचाने वाला है खलबली?

ऐसे में आपको बता दें कि ज्योतिष के अनुसार मां लक्ष्मी की प्रिय 4 राशियां हैं जिनपर उनकी कृपा हमेशा रहती है. इनमें वृष राशि, कर्क राशि, सिंह राशि और वृश्चिक राशि शामिल हैं. 

बता दें कि वृष राशि के जातकों के जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा की वजह से कोई बड़ी परेशानी नहीं आती है. उनके जीवन में घन की समस्या आए भी तो टल जाती है. ऐसे में इस राशि के जातकों को नियमित मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए. इससे वह कम समय में धनवान होने के साथ खू ब नाम और शोहरत भी अर्जित करेंगे. 

वहीं कर्क राशि के जातकों को मां लक्ष्मी का विशेष प्रेम और स्नेह मिलता है. इनके जीवन में आर्थिक परेशानी कभी भी नहीं आती है. यह जीवन भर हर क्षेत्र में खूब सफलता अर्जित करते हैं. 

वहीं सिंह पाशि के जातकों को भी अपने काम में हमेशा मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से सफलता मिलती है. यह मेहनती होते हैं और हर क्षेत्र में इनको सफलता हाथ लगती है. इन पर मां की ऐसी कृपा होती है कि इनके ऊपर हमेशा धनवर्षा होती रहती है. 

वहीं वृश्चिक राशि के जातक भी मेहनत के दमपर अपना एक सफल मुकाम हासिल करते हैं और इनपर धन के देवता कुबेर और मां लक्ष्मी हमेशा कृपावान रहती हैं. इस राशि के जातक भावुक स्वभाव के होते हैं और लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. यही वजह है कि मां लक्ष्मी इश राशि के जातकों को खासा पसंद करती हैं.    

Trending news