New Rules 2024: नए साल पर बदल जाएंगे ये सरकारी नियम, बस रखें इनका विशेष ध्यान!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2007734

New Rules 2024: नए साल पर बदल जाएंगे ये सरकारी नियम, बस रखें इनका विशेष ध्यान!

New Rules 2024 : अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए अब उन्हें अपने पढ़ाई पूरी करने से पहले ही वर्क वीजा के लिए आवेदन करना होगा. इससे छात्र नीदरलैंड में काम करना चाहते हैं, तो उन्हें इस नए नियम का पालन करना होगा.

New Rules 2024: नए साल पर बदल जाएंगे ये सरकारी नियम, बस रखें इनका विशेष ध्यान!

New Rules 2024: नए साल के बाद कई सरकारी नियमों में बदलाव होने वाले हैं. इन नए नियमों की जानकारी सभी को होनी चाहिए. इसमें जीएसटी दर बढ़ाकर 9% होने का प्रस्ताव है, जो व्यवसायों को अपने सिस्टम को अपडेट करने के लिए तैयार रहना होगा.

रोजगार कानून में भी बदलाव होने जा रहा है, जिसमें अंशकालिक श्रमिकों और अनियमित घंटों के लिए छुट्टी की नई विधि शामिल है. इससे उन कर्मचारियों को भी छुट्टी का अधिकार होगा जो अलग-अलग घंटों में काम करते हैं या वर्ष के कुछ हिस्सों के लिए नियोजित होते हैं.

सिम कार्ड खरीदने वालों के लिए, नए नियम अनुसार सिम कार्ड बेचने से पहले सरकार में पंजीकरण करना होगा. इससे सरकार को यह पता चलेगा कि कौन सी कंपनी सिम कार्ड बेच रही है और उन्हें अपने ग्राहकों की पहचान की जानकारी भी प्रदान करनी होगी. अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए अब उन्हें अपने पढ़ाई पूरी करने से पहले ही वर्क वीजा के लिए आवेदन करना होगा. इससे छात्र नीदरलैंड में काम करना चाहते हैं, तो उन्हें इस नए नियम का पालन करना होगा.

ये नए नियम और बदलाव आने वाले हैं, जो हम सभी को अपने व्यवसाय और दिनचर्या को समझने में मदद करेंगे. इन बदलावों का समर्थन करने के लिए हमें सभी को तैयार रहना होगा और इन नियमों का पालन करना होगा.

ये भी पढ़िए-  Tips For Hair : बालों के लिए बेहद फायदेमंद है ये हरे बीज, ऐसे करें इस्तेमाल

 

Trending news