बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, बीजेपी ने कहा- नहीं चलने देंगे सदन
Advertisement

बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, बीजेपी ने कहा- नहीं चलने देंगे सदन

आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा बीजेपी और उसके प्रदेश अध्यक्ष कहा है कि सदन नहीं चलने देंगे तो उस सदन नियमावली से चलता है सदन अखाड़ा नहीं है बल्कि विमर्श का जगह है केंद्र बैठे लोग दो करोड़ का जो नौकरी देने का वादा यह क्या हुआ बीजेपी झूठ बोलने का काम करती है बिहार में लोगों को नौकरी दिए जा रहे हैं

बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, बीजेपी ने कहा- नहीं चलने देंगे सदन

पटनाः बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया है. इससे पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने साफ तौर पर कहा था कि महागठबंधन की सरकार में जो रोजगार नौकरियां बांटी जा रही हैं वह बीजेपी सरकार के समय जो फैसले लिए गए थे, उसके तहत है सरकार युवाओं को रोजगार नौकरी और शिक्षकों को नौकरी दें नहीं तो सदन नहीं चलने देंगे वहीं बीजेपी के विधायक अपने प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान के बाद यह कह रहे हैं कि सदन नहीं चलेगा.

सदन न चलने देने का बताया कारण
बीजेपी विधायक नारायण प्रसाद ने कहा बीजेपी सदन नहीं चलने देगी क्योंकि बीजेपी के साथ नीतीश कुमार के गठबंधन में सरकार चल रही थी तभी जो वैकेंसी और नियुक्तियां निकाले गए थे. उसी को पुनः नियुक्ति पत्र देकर मूर्ख बनाने का काम किया जा रहा है. नीतीश कुमार अपनी घोषणा को पूरा नहीं करेंगे तब तक हम लोग सदन को बाधित करके रखेंगे. संजय जयसवाल ने ठीक कहा है कि सदन नहीं चलने देंगे जो नौकरी की नियुक्ति पत्र बीजेपी के सरकार में दी गई थी वही नियुक्ति पत्र पूरा नीतीश कुमार दे रहे हैं. तेजस्वी यादव ने 10 लाख नौकरी देने का और नीतीश कुमार ने 20 लाख नौकरी देने की बात को कहा था और 10,000 नौकरी भी नहीं दिया गया है पुराने हैं नियुक्ति पत्र को नए तरीके से नौकरी कर रहे लोगों को दिया जा रहा है.

RJD ने किया पलटवार
आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा बीजेपी और उसके प्रदेश अध्यक्ष कहा है कि सदन नहीं चलने देंगे तो उस सदन नियमावली से चलता है सदन अखाड़ा नहीं है बल्कि विमर्श का जगह है केंद्र बैठे लोग दो करोड़ का जो नौकरी देने का वादा यह क्या हुआ बीजेपी झूठ बोलने का काम करती है बिहार में लोगों को नौकरी दिए जा रहे हैं और नियुक्ति पत्र बांटे जा रहे हैं बीजेपी के पास नैतिकता नहीं है जो रोजगार के मामले में खुद फ़ीसदी ही है वह दूसरे को आईना क्या दिखाएगा

कांग्रेस ने भी किया विरोध
कांग्रेस के विधायक प्रतिमा कुमारी ने कहा संजय जयसवाल विधान सभा के सदस्य नहीं है बात रही विरोध प्रदर्शन के तो विरोध करने से काम नहीं चलेगा. सरकार युवाओं में नियुक्ति पत्र बांट रही है. नौजवानों में इस सरकार से उत्साह है. अभी नालंदा में इतना बड़ा डेंटल कॉलेज खोला गया है, इसमें इलाज के साथ-साथ पढ़ाई की भी सुविधा होगी. इस तरह के सारे विकास के काम में हो रहे हैं रोजगार मिल रहा है. प्रतिदिन नियुक्ति पत्र बांटे जा रही है. नौकरी मिल रहे और तमाम मुद्दे सरकार के हित में है जनता सब देख रही है उसे पता है कि जुमलेबाज पार्टी केवल सपना बेचती है.

किसी के रोके से नहीं रुकेगा सदनः जेडीयू
JDU के एमएलसी रामेश्वर महतो ने कहा की बीजेपी के लोग जो कह रहे हैं कि सदन नहीं चलने देंगे तो सबसे पहले लोकसभा और राज्यसभा नहीं चलने देना चाहिए बीजेपी के सरकार ने लोगों से वादा करके वोट लिया था कि साल में दो करोड़ लोगों को नौकरी देंगे गिनती कितनी नौकरी को दी गई है बीजेपी की सरकार ने जितना भी वादा किया था जिसमे से एक भी पूरा नही किया बिहार के मुख्यमंत्री जो कहते हैं वह कर के दिखाते हैं और बिहार के संदर्भ में जो काम किए गए हैं उन्हीं कामों का अनुकरण केंद्र सरकार कर रही है जितना लोगों को रोजगार बिहार में मिल रहा है उतना तो पूरे देश में बीजेपी नहीं दे पा रही है सदन चलेगा बीजेपी के कहने से और रोकने से सदन रुकने वाला नहीं है.

 

 

Trending news