The Kerala Story: क्यों विवादों में 'द केरल स्टोरी', उठ रही बैन की मांग, 10 पॉइंट्स में समझे पूरा मामला
Advertisement

The Kerala Story: क्यों विवादों में 'द केरल स्टोरी', उठ रही बैन की मांग, 10 पॉइंट्स में समझे पूरा मामला

The Kerala Story Controversy: अदा शर्मा की फिल्म 'द केरल स्टोरी' का ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही विवादों में आ गया है. 'द केरल स्टोरी' को कल यानी 5 मई शुक्रवार को रिलीज किया जाना है. इस फिल्म को लेकर घमासान जारी है. 

The Kerala Story: क्यों विवादों में 'द केरल स्टोरी', उठ रही बैन की मांग, 10 पॉइंट्स में समझे पूरा मामला

The Kerala Story Controversy: अदा शर्मा की फिल्म 'द केरल स्टोरी' का ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही विवादों में आ गया है. 'द केरल स्टोरी' को कल यानी 5 मई शुक्रवार को रिलीज किया जाना है. इस फिल्म को लेकर घमासान जारी है. 'द केरल स्टोरी' को लेकर एक पक्ष यानी मुस्लिम समुदाय फिल्म का पूरी तरह से विरोध कर रहा है. वहीं दूसरी ओर राजनीति में भी फिल्म को लेकर बवाल शुरू हो गया है. फिल्म मेकर्स इस फिल्म को सच्चाई पर आधारित बता रहे हैं. वहीं फिल्म को रिलीज होने से रोकने की मांग तेज हो गई है. इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका डाली जा चुकी हैं, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इश मामले में कुछ भी बोलने से और दखलंदाजी करने से मना कर दिया है.

10 पॉइंट्स में समझे पूरा मामला

1. 'द केरल स्टोरी' फिल्म में लीड रोल में एक्ट्रेस अदा शर्मा के साथ योगिता बिहानी, सोनिया बलानी और सिद्धि इडनानी जैसे कलालाकर नजर आएंगे. इस फिल्म को सुदीप्तो सेन ने निर्देशित किया है. 

2. 'द केरल स्टोरी' सिनेमाघरों में कल यानी 5 मई शुक्रवार को रिलीज होनी है. ट्रेलर 26 अप्रैल को रिलीज किया गया था तभी से फिल्म विवादों में आ गई है. 

3. इस फिल्म में भारत के दक्षिणी राज्य केरल की 32 हजार महिलाओं की कहानी पर निर्धारित है. इस फिल्म में दावा किया गया है कि 32 हजार महिलाओ ने इस्लाम कबूला और उन्हें सीरिया भेजा गया.

4. फिल्म की कहानी के मुताबिक, 32 हजार महिलाएं जो कि हिंदू या ईसाई समुदाय की थीं. जिसके बाद उन महिलाओं का धर्म परिवर्तन करवाकर उन्हें मुसलमान बनाया गया. फिर वे ISIS में शामिल हो गईं.

5. फिल्म का ट्रेलर 26 अप्रैल को रिलीज हुआ था. तभी से फिल्म विवादों में आ गई. इस फिल्म की रिलीज को रोकने को लेकर भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई. याचिका में रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई. 

6. सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करने से इंकार कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में कहा कि फिल्म 'द केरल स्टोरी' को सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिली है इसलिए वे इस मामले में हस्तक्षेप नहीं करेगा.  

7. 'द केरल स्टोरी' फिल्म को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भी आपत्ति जताई है. सीएम पिनाराई विजयन ने कहा है कि हिंदी फिल्म द केरल स्टोरी का ट्रेलर देखकर ऐसा लगता है कि फिल्म को जानबूझकर केरल में नफरत फैलाने के इरादे से बनाया गया है. ये फिल्म केरल का माहौल बिगाड़ने की साजिश है. 

8. 'द केरल स्टोरी' फिल्म में से केरल के पूर्व मुख्यमंत्री वीएस अच्युतानंदन का वो बयान भी हटाया गया है, जिसमें वे कहे रहे है कि, 'दो दशकों में केरल मुस्लिम आबादी वाला राज्य बन जाएगा. क्योंकि युवाओं को इस्लाम के लिए प्रभावित किया जा रहा है.'

9. फिल्म को शुरू हुए बवाल को देखते हुए सेंसर बोर्ड की ओर से फिल्म को A सर्टिफिकेट दे दिया गया है. 

10. सेंसर बोर्ड ने फिल्म में से फिल्म से दस कंट्रोवर्शियल सीन हटवा दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ें- Dream Meaning: मंदिर या फिर भगवान से जुड़े सपने देखना बेहद शुभ, मिलता है भविष्य में बड़ी घटना होने का संकेत

Trending news