Surya Grahan Rashifal Upaay: सूर्य ग्रहण आपकी राशि पर डालेगा असर, जानिए सूतक के प्रभाव से बचने का उपाय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1409747

Surya Grahan Rashifal Upaay: सूर्य ग्रहण आपकी राशि पर डालेगा असर, जानिए सूतक के प्रभाव से बचने का उपाय

Surya Grahan Rashifal Upaay: वृष राशिः ज्ञान में वृद्धि होगी. धन की बचत करने में आप सफल होंगे. विद्यार्थियों को सफलता पाने के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी. ग्रहण के समय अपने वजन के बराबर गेंहू का दान दें.

Surya Grahan Rashifal Upaay: सूर्य ग्रहण आपकी राशि पर डालेगा असर, जानिए सूतक के प्रभाव से बचने का उपाय

पटनाः Surya Grahan Rashifal Upaay: साल 2022 का आखिरी सूर्यग्रहण दीपावली के दिन लग रहा है. ऐसे में इस सूर्यग्रहण के कई राशियों में पर अलग-अलग प्रभाव पड़ने वाले हैं. कई राशियों पर इसका विपरीत असर भी पड़ सकता है. सूर्य ग्रहण का प्रारंभ शाम 04:28 बजे से होगा और इसका समापन शाम 05:30 बजे होगा. स्थान के आधार पर इसके प्रारंभ और समापन के समय में थोड़ा बहुत परिवर्तन संभव है. सूर्य ग्रहण 2022 का सूतक काल समय भी लंबा है. इस लंबे समय का भी असर आप पर पड़ सकता है. ऐसे में किस राशि के ऊपर क्या प्रभाव होगा और इसका निदान क्या होगा, जानिए यहां

मेष राशिः संतान की तरफ से परेशानियों का सामना पड़ सकता है. अपनी सेहत का खास ध्यान रखें. मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं. वजन के बराबर सात प्रकार के अन्न को हाथ लगाकर दान करें.

वृष राशिः ज्ञान में वृद्धि होगी. धन की बचत करने में आप सफल होंगे. विद्यार्थियों को सफलता पाने के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी. ग्रहण के समय अपने वजन के बराबर गेंहू का दान दें

मिथुन राशिः सेहत पर नकारात्मक असर पड़ सकता है. निर्णय लेने से पहले उस पर दोबारा विचार अवश्य करें. गंगा जल से स्त्रान करें.

कर्क राशिः खुद को पॉजिटिव बनाए रखें. क्रोध और अहंकार को छोड़ दें. अपने शत्रुओं से सतर्क व सावधान रहें. गरीब व्यक्तियों को काले कंबल दान करें.

सिंह राशिः फैसला लेते वक्त सावधानी बरतें, क्योंकि आप कोई गलत फैसला ले सकते हैं. आपके साहस में वृद्धि होगी. काली उड़द का दान करें.

कन्या राशि: आपको क्रोध अधिक आ सकता है. गलत कार्य के लिए बदनामी भी सहनी पड़ सकती है. धन का इस्तेमाल सही प्रकार से करें. सात अनाजों का दान करें.

तुला राशि: तुला राशि में ग्रहण लग रहा है. करियर और सेहत को लेकर बहुत ही सावधान रहना होगा. अपनी ऊर्जा का सही दिशा में ही उपयोग करें.
तुला दान करना आवश्यक है

वृश्चिक राशि: सूर्य ग्रहण के प्रभाव से आपको अकस्मात लाभ या हानि भी हो सकती है. किसी भी प्रकार के अनैतिक और गैरकानूनी कार्यों से बचें और आर्थिक मामलों को लेकर सतर्कता बरतें. तेल का दान करना शुभ रहेगा

धनु राशि: मन किसी चीज को लेकर अशांत रह सकता है. आपको कार्यक्षेत्र में प्रतिद्वंदियों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है.
आटे का दान करना परम शुभ रहेगा

मकर राशि: अचानक से धनलाभ के योग बन रहे हैं. हालांकि कुछ बातों का खास ख्याल रखना होगा. किसी का अहित न करें.
ग्रहण के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ करें

कुंभ राशि: सूर्य ग्रहण का असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है. इसलिए सेहत के मामले में बहुत सावधान बरते. आर्थिक संकट की स्थिति हो सकती है.  

मीन राशि: जीवनसाथी का ध्यान रखें और जल्दबाजी में किसी भी प्रकार का निर्णय न लें. तनाव और कलह की स्थिति से दूर रहने की कोशिश करें.  
ब्राह्राण को पीले वस्त्रों का दान दें. 

यह भी पढ़िएः Surya Grahan Sutak Kal Timing: सूतक काल क्या है, जानिए इसका अर्थ, महत्व और Timing

Trending news