Bihar News: फटाफट प्यार की कहानी! एक 7 दिन और दूसरा एक रात का प्रेम, दोनों ही मामले में शादी
Advertisement

Bihar News: फटाफट प्यार की कहानी! एक 7 दिन और दूसरा एक रात का प्रेम, दोनों ही मामले में शादी

प्रेम कहां जाति, पंथ, संप्रदाय और समाज की दीवारों को मानता है. बिहार में तो आजकल प्रेम प्रसंग और फिर शादी की ऐसी-ऐसी कहानी सुनने को मिल रही है जिस सुनकर हर कोई हैरान है.

(फाइल फोटो)

पटना: प्रेम कहां जाति, पंथ, संप्रदाय और समाज की दीवारों को मानता है. बिहार में तो आजकल प्रेम प्रसंग और फिर शादी की ऐसी-ऐसी कहानी सुनने को मिल रही है जिस सुनकर हर कोई हैरान है. दरअसल यहां जो दो घटना की खबर आज सामने आई है दोनों में ही मामला फटाफट प्यार का है और दोनों ही प्रेम प्रसंग का अंत शादी के बंधन तक ही पहुंचकर हुआ है. एक घटना बिहार की राजधानी पटना का है तो वहीं दूसरी घटना बिहार के सासाराम का है. दोनों की घटनाओं में इतनी समानता है कि इसे पढ़कर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. 

बिहार की राजधानी पटना में एक जन्मदिन की पार्टी में एक युवक एक युवती से मिला और दोनों को प्यार हो गया. अरवल जिले के कोनिका गांव के इस प्रेमी जोड़े ने लोगों को तब चौंका दिया जब केवल 7 दिन के इनके मिलन में ही ये दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे. इससे भी हद तो तब हो गई जब दोनों एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में भी बंध गए और सात जन्मों तक साथ जीने-मरने की कसमें खा ली. 

हालांकि कहानी इतनी सामान्य नहीं थी दोनों का प्यार परवान चढ़ा तो भागकर बेंगलुरू पहुंच गए. लड़की के परिजनों ने इसी बीच अपनी लड़की के अपहरण का मामला दर्ज कराया. पुलिस एक्शन मोड में आई और दबिश देने का सिलसिला शुरू हुआ. इस बीच इस प्रेमी जोड़े ने बेंगलुरू से वापस आकर अदालत के सामने सरेंडर किया और फिर न्यायालय के आदेश पर कोर्ट परिसर के स्थित मंदिर में ही शादी रचा ली. अरवल कोर्ट परिसर इलाके में हुई प्रेम विवाह का ये मामला खूब चर्चा में है. गांव वालों ने फिर इन दोनों की शादी शिव मंदिर में कराई और दोनों को जीवनभर का साथी बना दिया. 

वहीं बिहार के सासाराम की भी एक ऐसी ही शादी खूब चर्चा में है. दरअसल इसमें एक प्रेमी अपनी प्रेमिका से मिलने रात के अंधेरे में आया और फिर गांव वालों ने दोनों को पकड़ लिया और दोनों की शादी करा दी. मामला करगहर थाना क्षेत्र के कुबेर टोला का है. यहां प्रेमी अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंचा था और गांववालों ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया. इसी सूचना पुल‍िस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को सुलझाया और दोनों की शादी करवा दी गई. 

हालांकि इस शादी के बाद पता चला कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग दो साल से चल रहा था. बीती रात प्रेमिका ने अपने प्रेमी को मिलने अपने घर बुलाया था और यहीं वह ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया. प्रेमी प्रेमिका दोनों बालिग थे ऐसे में पुलिस भी इस मामले में दखल देने से बचती नजर आई. हालांकि खूब बवाल के बाद दोनों का विवाह करा दिया गया. थाने के बगल में स्थित शिव मंदिर में प्रेमी युगल का विवाह संपन्न कराया गया.  

ये भी पढ़ें- Aam Budget 2023: अमृतकाल के बजट में टैक्सपेयर्स के लिए खुशखबरी! अब 7 लाख तक की कमाई टैक्स फ्री

Trending news