सूरज कुमार हत्या कांड का एसपी ने किया खुलासा, प्रेमिका समेत इंजीनियर प्रेमी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1863458

सूरज कुमार हत्या कांड का एसपी ने किया खुलासा, प्रेमिका समेत इंजीनियर प्रेमी गिरफ्तार

Bihar News : मृतक युबक की पहचान कासिम बाजार थाना क्षेत्र के नौलखा निवासी विनोद यादव के पुत्र सूरज कुमार के रूप में हुई. वही मृतक के भाई चांद कुमार के आवेदन पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया.

सूरज कुमार हत्या कांड का एसपी ने किया खुलासा, प्रेमिका समेत इंजीनियर प्रेमी गिरफ्तार

मुंगेर : मुंगेर जिले के एसपी ने शनिवार को सूरज कुमार हत्या कांड का खुलासा कर लिया है. पुलिस ने प्रेमिका समेत उसके इंजीनियर प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस ने घटना प्रयुक्त एक देशी कट्टा, तीन  मोबाइल एक सिम कार्ड बरामद किया. वहीं इस घटना में संलिप्त दो अन्य फरार है.

दरअसल मामला है कि 5 सितंबर की सुबह  मुफसिल थाना पुलिस को सूचना मिली की बांक पंचायत के हरपुर गांव के पास जंगली काली मंदिर के पास एक युबक की हत्या कर दी है और शव पड़ा हुआ है. इसी सूचना के आधार पर मुफसिल थाना के अवर निरीक्षक दलजीत झा मौके पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर सदर अस्तपताल भेज दिया. वही मृतक युबक की पहचान कासिम बाजार थाना क्षेत्र के नौलखा निवासी विनोद यादव के पुत्र सूरज कुमार के रूप में हुई. वही मृतक के भाई चांद कुमार के आवेदन पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया. वही पुलिस ने घटना के दिन के मृतक के बाइक शव के स्थान से लगभग 4 से 5 किलोमीटर दूर मुबारकचक  से बरामद की गई थी.

शनिवार को  सूरज कुमार की हत्या कांड का खुलासा करते हुए एसपीजगुनाथ  रेड्डी जलारेड्डी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि इस घटना के बाद अपर पुलिस अधीक्षक सह थानाध्यक्ष परिचय कुमार सदर एसडीपीओ राजेश कुमार के नेतृत्व में जिला आसूचना इकाई टीम पुलिस पदाधिकारी द्वारा एक  एसआईटी टीम का गठन किया गया, जिसमें आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज एवं तकनीकी विश्लेषण के आधार मृतक सूरज की प्रेमिका अंजली कुमारी और उसके  प्रेमी संजीव कुमार को गिरफ्तार किया गया. जिसके पास से पुलिस ने हथियार और मृतक के मोबाईल को बरामद किया गया.

मृतक सूरज की प्रेमिका ने घटना का बनी मोहरा 
एसपी ने  बताया कि मृतक सूरज 4 सितंबर की लगभग 10 बजे रात अपनी मां को यह कहकर बाइक से निकला था वो बांक में दोस्त के घर भोज खाने जा रहा है ,वही पुलिस ने 5 सितंबर की सुबह उसका शव  हरपुर गांव के जंगली काली मंदिर के पास मिला था. वही सूरज की हत्या करवाने को लेकर शशि ने अपने छोटे भाई  इंजीनियर संजीव  कुमार को  बताया. संजीव भोपाल में इंजीनियरिंग का पढ़ाई करता था, जिसके बाद गिरफ्तार अभियुक्त संजीव ने अपने प्रेमिका जो खड़गपुर प्रखंड के  पश्चिम अजीमगंज पंचायत की रहनेवाली अंजलि  कुमारी को मोहरा बनाया और एक मोबाइल खरीद कर सूरज का नंबर देकर उसे प्रेम जाल में फसाने को कहा और सूरज अंजलि के प्रेम जाल में फंस गया और उसकी हत्या की साजिश रच डाली.

घटना में प्रयुक्त हथियार और मृतक का मोबाईल मिला
एसपी ने कहा कि 4 सितंबर को गिरफ्तार अभियुक्त अंजलि ने मृतक सूरज को  इंस्ट्राग्राम पे फोन कर उससे मिलने के लिए जंगली काली मंदिर के पास बुलाया ,जब सूरज बाइक से उक्त प्रेमिका द्वारा बुलाये स्थान पर पहुंचा तो दोनों भाई शशि और संजीव ने सूरज की गोली मारकर हत्या कर दी जिसके बाद मृतक के बाइक को  घटना स्थल से लगभग 5 किलोमीटर दुरी पर लवारिश अवस्था में छोड़ दिया और  आईटीसी फैक्ट्री के पास झाडी में  हत्या में प्रयुक्त हथियार फेंक दिया.

एसपी ने  बताया कि तकनीकी अनुसंधान के बाद  पता चला की इस हत्या की साजिशकर्ता  संजीव कुमार है जो धरहरा थाना क्षेत्र के महरना गांव निवासी उदयकांत  का पुत्र है ,जिसे पुलिस ने लखीसराय जिला के सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के निस्ता गांव में अपने फूफा कुलदीप यादव के घर में छुपा है जिसके बाद पुलिस ने त्वरित  कार्यवाई करते हुए संजीव कुमार को गिरफ्तार किया.

इनपुट- प्रशांत कुमार

ये भी पढ़िए-  Gamophobia: क्या है गैमोफोबिया, इससे पीड़ित लोगों को शादी करने से क्यों लगता है डर

 

Trending news