शेयर मार्केट के जादूगर राकेश झुनझुनवाला ने भरी उड़ान 'AKASA' एयर लाइन्स फ्लाइट की बुकिंग शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1269650

शेयर मार्केट के जादूगर राकेश झुनझुनवाला ने भरी उड़ान 'AKASA' एयर लाइन्स फ्लाइट की बुकिंग शुरू

अकासा एयरलाइन्स ने DGCA से पिछले साल अगस्त में एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए मंजूरी ली थी. उसके बाद कंपनी ने 72 मैक्स एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए बोइंग कंपनी के साथ एक डील की थी. 

(फाइल फोटो)

पटना :  Akasa Airlines शेयर मार्केट के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के समर्थन वाली कंपनी ने आखिरकार अपनी फ्लाइट्स के लिए बुकिंग ओपन कर दी है . अकासा एयरलाइन्स 7 अगस्त से अपनी कॉमर्शियल उड़ान शुरू करने जा रही है.

कंपनी ने बताया कि अभी 28 फ्लाइट्स के लिए टिकट बुकिंग सेवा शुरू की गई है. शुरुआत में ये 28 फ्लाइट्स मुंबई से अहमदाबाद के बीच उड़ान भरेंगी. साथ ही 13 अगस्त के बाद ये 28 फ्लाइट्स बेंगलुरु से कोच्चि के बीच भी चलेगी.  

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 4% बढ़ोतरी, जानिए अब कितना मिलेगा वेतन

अकासा एयरलाइन्स ने DGCA से पिछले साल अगस्त में एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए मंजूरी ली थी. उसके बाद कंपनी ने 72 मैक्स एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए बोइंग कंपनी के साथ एक डील की थी. एयरलाइन्स बोइंग 737 मैक्स एयरक्राफ्ट फ्लाइट संचालन के लिए उपयोग करेगी. बोइंग एक्स एयरक्राफ्ट दे चुका है दूसरा एयरक्राफ्ट इस महीने के आखिर तक कंपनी को मिल जायेगा.  

अकासा एयर ने अपनी विस्तार योजना पर बताया कि मुंबई और अहमदाबाद में परिचालन होने के बाद चरणबद्ध तरीके से शहरों को जोड़ा जायेगा.  साथ ही पहले साल में हर महीने दो विमानों को बेड़े में शामिल किया जायेगा. साथ ही भविष्य में अकासा एयर अपने विस्तार के लिए कई और कार्य करेगी.  अकासा एयर को 7 जुलाई को DGCA  से हवाई परिचालक प्रमाणपत्र मिल गया था. 

अकासा एयरलाइन्स चर्चाओं में इसलिए है क्योंकि शेयर मार्केट के धुरंधर राकेश झुनझुनवाला का इस एयरलाइन्स को समर्थन प्राप्त है. साथ ही इस कंपनी को जेट एयरवेज के पूर्व सीईओ विनय दुबे का समर्थन प्राप्त है. SNV एविएशन इस कंपनी की होल्डिंग कंपनी है. आप एयरलाइन्स की वेबसाइट www.akasaair.com पर जाकर टिकट की बुकिंग कर सकते हैं. 

Trending news