पटना में तीन दिनों के लिए धरना-प्रदर्शन पर रोक, इन इलाकों में लगाई गई धारा 144
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1314977

पटना में तीन दिनों के लिए धरना-प्रदर्शन पर रोक, इन इलाकों में लगाई गई धारा 144

Curfew in Patna: सोमवार हुए शिक्षक नियोजन की मांग को लेकर हुए हंगामे के बाद राजधानी पटना में तीन दिनों के लिए धारा 144 लगा दिया गया है. पटना में 23 से 25 अगस्त तक धारा 144 लागू रहेगा.

पटना में तीन दिनों के लिए धरना-प्रदर्शन पर रोक, इन इलाकों में लगाई गई धारा 144

पटनाः सोमवार को बिहार की राजधानी पटना में शिक्षक नियोजन की मांग को लेकर हंगामा होने के बाद पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने राजधानी में मंगलवार से अगले 3 दिनों तक के लिए धारा 144 लागू कर दिया है. पूरे शहर में 23 से 25 अगस्त तक के लिए धारा 144 लागू किया गया है. डीएम ने धारा 144 का आदेश जारी करते हुए कहा कि अगले 3 दिनों तक राजधानी पटना में धारा 144 लागू रहेगा. इस दौरान धरने के लिए तय जगह गर्दनीबाग को छोड़कर पटना सदर अनुमंडल के किसी अन्य इलाके में धरना, प्रदर्शन या जुलूस की अनुमति नहीं दी गई है.

23 से 25 अगस्त तक  धारा 144 लागू

पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि अगले 3 दिनों तक 23 से 25 अगस्त तक राजधानी पटना में  धारा 144 लागू रहेगा. धरने के लिए पहले से तय स्थान गर्दनीबाग को छोड़कर पटना सदर अनुमंडल के किसी अन्य इलाके में धरना, प्रदर्शन या जुलूस निकालने की अनुमति नहीं है.  गांधी मैदान, डाकबंगला चौराहा, बेली रोड, बोरिंग रोड इत्यादि जगहों पर धरना, प्रदर्शन या जुलूस निकालने की अनुमति नहीं है. वहीं पटना में शिक्षक नियोजन की मांग कर छात्रों पर लाठीचार्ज मामले की जांच की जा रही. रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कार्रवाई होगी. छात्रों से अपील है कि अपनी बातों को वो उचित फोरम में रखें. धरने के लिए तय स्थान पर ही  छात्र धरना-प्रदर्शन करें. 

ये भी पढ़ें- लाठी बरसाने वाले एडीएम के खिलाफ होगी जांच, तेजस्वी बोले- धैर्य रखें अभ्यर्थी

शिक्षक अभ्यर्थियों पर जमकर लाठियां बरसाई
बता दें कि सोमवार को पुलिस ने नौकरी की मांग कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर जमकर लाठियां बरसाई. इस दौरान पटना के डाकबंगला चौराहे पर काफी अफरा तफरी का माहौल बन गया था. प्रदर्शनकारियों रहे छात्रों का कहना था कि सरकार तीन साल से उन्हें सिर्फ आश्वासन और नौकरी देने के वादे कर रही है. बिहार के विभिन्न जिले के शिक्षक पात्रता परीक्षा टीईटी और एसटीइटी पास अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर पटना पहुंचे थे और पटना के डाकबंगला चौराहे पर नियुक्ति की मांग को लेकर हंगामा करना प्रारंभ कर दिए. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने सरकार और मुख्यमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

Trending news