सम्राट चौधरी को बिहार में भाजपा की कमान से आई बयानों की बाढ़, ऐसे साध रहे निशाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1623799

सम्राट चौधरी को बिहार में भाजपा की कमान से आई बयानों की बाढ़, ऐसे साध रहे निशाना

भाजपा ने आज अपने चार प्रदेश के नए प्रदेश अध्यक्षों के नाम की घोषणा कर दी है. भाजपा की तरफ से राजस्थान, दिल्ली, ओडिशा और बिहार के अध्यक्ष बदले गए हैं लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा बिहार बीजेपी अध्यक्ष को लेकर हो रही है.

(फाइल फोटो)

पटना: भाजपा ने आज अपने चार प्रदेश के नए प्रदेश अध्यक्षों के नाम की घोषणा कर दी है. भाजपा की तरफ से राजस्थान, दिल्ली, ओडिशा और बिहार के अध्यक्ष बदले गए हैं लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा बिहार बीजेपी अध्यक्ष को लेकर हो रही है. दरअसल बिहार विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी को बिहार बीजेपी का नया कप्तान नियुक्त किया गया है. सम्राट चौधरी को बिहार भाजपा का अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि सम्राट चौधरी राजद से जदयू और जदयू से फिर भाजपा में आए. भाजपा ने इसके बाद भी सम्राट चौधरी पर भरोसा दिखाया है. हालांकि इससे पहले बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल भी राजद से भाजपा में आए थे और उनपर भी पार्टी ने भरोसा दिखाया था. 

दरअसल बिहार में यादव के बाद पिछड़ी जाति में सबसे ताकतवर वोट बैंक कुशवाहा है ऐसे में इसी को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने यह दाव खेला है. बीजेपी की तरफ से सम्राट चौधरी को अध्यक्ष बनाए जाने पर जहां बीजेपी के नेता उन्हें बधाई दे रहे हैं वहीं जेडीयू ने इसको लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि बीजेपी के भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी यहां सबसे फ्लॉप साबित होंगे. 

बता दें कि राबड़ी देवी के मुख्यमंत्री कार्यकाल में सम्राट चौधरी सबसे कम उम्र के मंत्री रहे थे. उस समय मंत्रियों की उम्र सीमा को लेकर सम्राट चौधरी पर खूब बवाल हुआ था. इसके बाद सम्राट जदयू और भाजपा के कोटे से नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी के मंत्रीमंडिल में मंत्री रहे. ऐसे में भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को बनाए जाने पर राबड़ी देवी ने जमकर प्रतिक्रिया दी है. राबड़ी देवी ने उन्हें भाजपा की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर शुभकामनाएं दी और साथ ही तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी का बनिया लोगों से मन भर गया है. उन्होंने आगे कहा कि अब भाजपा महतो लोगों पर आई है. यहां से मन भरना चाहती है. 

वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा ने बधाई दी, वहीं बिहार की पूर्व उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने भी उन्हें बधाई देते हुए कहा कि सम्राट चौधरी बिहार के लिए सम्राट साबित होंगे और बीजेपी  40 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी. 

सम्राट चौधरी के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर जदयू के विधायक पंकज मिश्रा ने कहा कि बीजेपी का सबसे फ्लॉप प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी होंगे. इस बार बीजेपी का सुपड़ा साफ हो जाएगा. बीजेपी 1 सीट भी नहीं जीत पाएगी. उन्होंने कहा कि लाल पगड़ी बांधने से कोई फायदा नहीं है. सम्राट चौधरी को ना तो कोई जानता है और न हीं पहचानता है. 

वहीं कांग्रेस के एमएलसी समीर सिंह ने कहा कि सम्राट चौधरी को बधाई देता हूं, बीजेपी दिन में सपना देखती है लेकिन ऐसा कोई माहौल नहीं है की बिहार में बीजेपी 40 सीट जीत पाए. इस पर आरजेडी के विधायक भाई बिरेंद्र ने कहा कि चुनाव आने दीजिए सब पता चल जाएगा किसी को अध्यक्ष बनाया गया इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा. महागठबंधन 40 सीट जीतेगी और 2025 में महागठबंधन की सरकार बनेगी.

ये भी पढ़ें- बिहार बीजेपी के नए 'सम्राट' ने क्यों बांध रखी है भगवा पगड़ी? 'कसम' जानकर सकते में हैं विपक्षी

 

Trending news