Bihar Dengue: डेंगू को लेकर अलर्ट मोड में सदर अस्पताल पर शहर में लगा कचरे का अंबार,लोगों में आक्रोश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1903557

Bihar Dengue: डेंगू को लेकर अलर्ट मोड में सदर अस्पताल पर शहर में लगा कचरे का अंबार,लोगों में आक्रोश

Bihar Dengue: बिहार के कई जिलों में डेंगू का कहर लगातार जारी है. इसी कड़ी में सीवान में डेंगू के बढ़ते लगातार मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरीके से अलर्ट मोड में है. वहीं नगर परिषद पूरी तरह से लापरवाह दिख रहा है. शहर के मुख्य चौराहों पर कचरे का अंबार लगा हुआ है.

Bihar Dengue: डेंगू को लेकर अलर्ट मोड में सदर अस्पताल पर शहर में लगा कचरे का अंबार,लोगों में आक्रोश

सीवान:Bihar Dengue: बिहार के कई जिलों में डेंगू का कहर लगातार जारी है. इसी कड़ी में सीवान में डेंगू के बढ़ते लगातार मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरीके से अलर्ट मोड में है. वहीं नगर परिषद पूरी तरह से लापरवाह दिख रहा है. शहर के मुख्य चौराहों पर कचरे का अंबार लगा हुआ है. जिससे लोगों में डेंगू का डर बना हुआ है और नगर परिषद के खिलाफ नाराजगी देखी जा रही है. सीवान में डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 139 थी, जिसमें 129 मरीज ठीक हो चुके हैं.

वहीं एक महिला मरीज की पटना में इलाज के क्रम में मौत हो गई थी. जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या की बात करें तो उनकी संख्या कुल 9 है. सदर अस्पताल में डेंगू मरीजों के लिए बनाए गए वार्ड में मच्छरदानी के साथ 6 बेड लगाए गए है. लेकिन अभी तक एक भी मरीज वार्ड में भर्ती नहीं हुए हैं. अस्पताल में जांच करने और दवा की उचित व्यवस्था भी की गई है. सीवान जिले में डेंगू से लड़ने के लिए पूरी व्यवस्था की गई है. 

सिविल सर्जन डॉ अनिल कुमार भट्ट ने बताया की रैपिड एक्शन टीम को तैयार किया गया है,जो की जरूरत पड़ने पर घर घर जाकर इलाज करेंगे. इसके साथ ही सभी पीएचसी में बेड की व्यवस्था की गई है. स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से लोगों के सेवा में जुटा हुआ है. वहीं इस मामले में जब नगर परिषद की सभापति से बात करने की कोशिश तो अपने कार्यालय से गायब मिले. बता दें कि बिहार में इन दिनों राजधानी पटना सहित कई जिलों में डेंगू के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

इनपुट- अमित सिंह

ये भी पढ़ें- SA vs SL Dream11 Prediction: एडेन मार्कराम को बनाएं कप्तान, इन खिलाड़ियों को करें ड्रीम टीम में शामिल

Trending news