Ramgarh By election: रामगढ़ उपचुनाव में किसके सिर सजेगा ताज? 2 मार्च को काउंटिंग
Advertisement

Ramgarh By election: रामगढ़ उपचुनाव में किसके सिर सजेगा ताज? 2 मार्च को काउंटिंग

Ramgarh Upchunav 2023: सोमवार की शाम जिला प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट में सामने आया कि इस उपचुनाव में 67.96 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले हैं. कुल 405 बूथों पर 228152 मतदाताओं ने वोटिंग की है. 

Ramgarh By election: रामगढ़ उपचुनाव में किसके सिर सजेगा ताज? 2 मार्च को काउंटिंग

रांचीः Ramgarh upchunav 2023: रामगढ़ में उपचुनाव सोमवार हो चुका है, और इसी के साथ प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद है. अब 2 मार्च को ईवीएम का पिटारा खुलेगा और इस सवाल का जवाब मिलेगा कि रांची विधानसभा के विधायक का ताज किसके सिर सजेगा. अधिसूचना के अनुसार तय शेड्यूल में तय है कि आने वाली 2 मार्च को रामगढ़ विधानसभा में उपचुनाव की काउंटिंग होगी. 

2019 में हुई थी 71 प्रतिशत वोटिंग
जानकारी के मुताबिक, सोमवार की शाम जिला प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट में सामने आया कि इस उपचुनाव में 67.96 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले हैं. कुल 405 बूथों पर 228152 मतदाताओं ने वोटिंग की है. इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 115931 है जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 112221 है. यह प्रतिशत 2019 के चुनाव के मुकाबले 3 प्रतिशत कम है. 2019 में 71.36 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. मतदाताओं ने अपना वोट डाला था.

स्ट्रांग रूम पहुंची ईवीएम 
शाम 5 बजे मतदान खत्म होने के बाद ईवीएम को पोलिंग एजेंट के सामने ही सील कर दिया गया. ईवीएम मशीन को कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में पहुंचाया गया. रामगढ़ कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में सभी ईवीएम को रखा गया है. मतदान केंद्रों से स्ट्रांग रूम तक पहुंचाने के लिए सेक्टर में मौजूद पदाधिकारियों के द्वारा यह कार्य किया गया.बरलंगा से लेकर रामगढ़ शहर तक पदाधिकारी मुस्तैद रहे. ईवीएम को किसी भी स्तर पर कोई नुकसान ना हो इसके लिए स्कोर्ट पार्टी को भी तैनात किया गया था.

शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ चुनाव
रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. इस वजह से किसी भी बूथ पर ना तो कोई हिंसक झड़प हुई और ना ही कहीं पर कोई वारदात सामने आई थी. अब बस इंतजार 2 मार्च का है. जिस दिन वोटों की गिनती की जाएगी. 

 

Trending news