राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर बोले- राज्य में प्रतिभा की कमी नहीं फिर भी बिहार सबसे पीछे क्यों
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1845501

राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर बोले- राज्य में प्रतिभा की कमी नहीं फिर भी बिहार सबसे पीछे क्यों

Bihar News: बिहार के प्रतिभा को सम्मान किया जाता है. महामहिम राज्यपाल को केंद्र सरकार से पूछना चाहिए की जो नीति है तो उन प्रतिभाओं को आगे क्यों नहीं बढ़ाया जा रहा है. 

राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर बोले- राज्य में प्रतिभा की कमी नहीं फिर भी बिहार सबसे पीछे क्यों

पटना : राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बिहार में प्रतिभा की कमी नहीं है तो फिर बिहार इतने पीछे क्यों है. अब तो बिहार के लोग भी चाहते है कि राज्य में बदलाव हो. महामहिम राज्यपाल के बयान के बाद अब राजनीति बिहार में शुरू हो गई है. प्रत्येक पार्टिया अपने ढंग से इस बयान को देख रही है JDU के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा महामहिम राज्यपाल अपना बयान किस संदर्भ में दिये है बेहतर वही बता सकते हैं नीतीश कुमार जी के चेहरे पर बिहार की जनता को अटूट विश्वास है और उन्हीं के चेहरे पर हर क्षेत्र में काम हुए हैं. शिक्षा के क्षेत्र में काम करना बिहार के लिए प्राथमिकता है तभी तो बड़ा बजट शिक्षा विभाग पर खर्च करके लगातार इस दिशा में काम भी हो रहा है.

बीजेपी के प्रवक्ता अजफर शम्सी ने कहा कि महामहिम राज्यपाल ने जो भी कहा है वह सही कहा है बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है बिहार में प्रतिभा इतनी है कि पूरे देश में बिहारी लोग नाम कमाते हैं. चाहे वह आईएएस, आईपीएस या कोई और क्षेत्र हो हर क्षेत्र में आगे हैं लेकिन आज जो स्थिति है. वह बिल्कुल विधि व्यवस्था ठीक नहीं है लोगों का बिहार से पलायन हो रहा है बिहार में जंगल राज  2 चल रहा है बिहार के जो हालात हैं. उसमें बिल्कुल बदलाव की जरूरत है जो स्थिति बिहार में हो गई है उस स्थिति में बिहार में राष्ट्रपति शासन लागू होना चाहिए.

पूर्व मंत्री और राजद के वरीय नेता श्याम रजक ने कहा कि महामहिम राज्यपाल ने सही कहा है बिहार के लोग बाहर जाते हैं तो बिहार के प्रतिभा को सम्मान किया जाता है. महामहिम राज्यपाल को केंद्र सरकार से पूछना चाहिए की जो नीति है तो उन प्रतिभाओं को आगे क्यों नहीं बढ़ाया जा रहा है. प्रधानमंत्री निवेशकों के साथ मीटिंग करते हैं तो उन्हें कहना चाहिए कि बिहार में वह जाकर निवेश करें महामहिम केंद्र सरकार पर सवाल खड़ा कर रहे हैं. बिहार ने हमेशा बदलाव किया है बिहार 2024 में भी करवट बदलेगा और देश में बदलाव होगा.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा महामहिम राज्यपाल ने बिहारी प्रतिभा को समझा उसे सराहा और स्वीकार किया बिहार पीछे क्यों है तो उसका सबसे बड़ा कारण है कि 17 साल सत्ता में रहकर बीजेपी बिहार को गर्त में धकेल दिया. 

इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

ये भी पढ़िए-  Kinnar Ka Gift: किन्नर से लेंगे ये उपहार तो घर में बनी रहेगी धन की बरकत, चमक जाएगी किस्मत

 

Trending news