रांची पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, झारखंड के रेलवे विकास के लिए दिए ये दिशा निर्देश
Advertisement

रांची पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, झारखंड के रेलवे विकास के लिए दिए ये दिशा निर्देश

Jharkhand News : 2014 से पहले झारखंड में रेलवे के लिए 2800 करोड़ रुपये दिए जाते थे लेकिन 2014 के बाद 5271 करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं. उन्होंने राज्य सरकार से आग्रह किया कि केन्द्र सरकार झारखंड में 43211 करोड़ रुपये निवेश कर रही है विकास के लिए लेकिन इसके लिए राज्य सरकार को भी सहयोग करना होगा.

रांची पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, झारखंड के रेलवे विकास के लिए दिए ये दिशा निर्देश

रांची : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज चांडिल रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे, जिसके बाद वह राजधानी रांची पाहुंचे जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. उनके साथ सांसद संजय सेठ भी मौजूद रहे. उन्होंने रांची पहुंच कर रेलवे कर्मचारियों और अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए. साथ ही झारखंड रेलवे के लिए भी योजनाओं की घोषणा की.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रेलवे को विकसित करने का पीड़ा उठाया हुआ है. उन्होंने कहा कि 2014 से पहले झारखंड में रेलवे के लिए 2800 करोड़ रुपये दिए जाते थे लेकिन 2014 के बाद 5271 करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं. उन्होंने राज्य सरकार से आग्रह किया कि केन्द्र सरकार झारखंड में 43211 करोड़ रुपये निवेश कर रही है विकास के लिए लेकिन इसके लिए राज्य सरकार को भी सहयोग करना होगा. रेलवे के लिए गिट्टी की ज़रूरत, फारेस्ट क्लेरेंस और लॉ एंड ऑर्डर को संभालने के लिए राज्य सरकार का सहयोग चाहिए.

आगे उन्होंने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि झारखंड के हर जिले से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 50 पत्र लिखे और आग्रह करे कि रेलवे के विकास में मुख्यमंत्री केंद्र सरकार को सहयोग करे. उन्होंने झारखंड में कुल 57 विश्व स्तरीय स्टेशन बनवाने का भी वादा किया. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने 50-60 साल तक रेल में कोई निवेश नहीं किया और उसको महत्व नहीं दिया. वहीं उन्होंने ने झारखंड में केतारी बागान पावर हाउस के लिए अंडर ग्राउंड ब्रिज निर्माण के लिए भी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए और फंड देने का वादा किया.

इनपुट- तनय खंडेलवाल

ये भी पढ़िए-  IND vs AUS Final: 1983 के वर्ल्ड कप में कपिल देव की टीम की तरह क्या करिश्मा कर पाएगी रोहित की टीम!

Trending news