कभी भ्रष्टाचार को लेकर लालू पर निशाना साधते थे केजरीवाल, आज CBI जांच से हो रहे परेशान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1598256

कभी भ्रष्टाचार को लेकर लालू पर निशाना साधते थे केजरीवाल, आज CBI जांच से हो रहे परेशान

कभी अन्ना आंदोलन के समय भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करनेवाले अरविंद केजरीवाल के पास जो भ्रष्टाचारी नेताओं की लिस्ट थी उसमें लालू यादव का नाम प्रमुख था.

(फाइल फोटो)

पटना : कभी अन्ना आंदोलन के समय भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करनेवाले अरविंद केजरीवाल के पास जो भ्रष्टाचारी नेताओं की लिस्ट थी उसमें लालू यादव का नाम प्रमुख था. आज जब नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की टीम पूछताछ के लिए पहुंची है तो अरविंद केजरीवाल को लग रहा है कि लालू यातदव महान नेता हैं और उनका अपमान किया जा रहा है, उन्हें एजेंसियों के द्वारा बेवजह परेशान किया जा रहा है. 

दरअसल लालू यादव के बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव हाल ही में अरविंद केजरीवाल से मिले थे और इसके साथ ही मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के मामले में जमकर तेजस्वी ने केजरीवाल का साथ दिया. तेजस्वी ने लिखा था कि इन एजेंसियों के साथ मेरा तो पहले से ही नाता रहा है. ये एजेंसियां पहले भी ऐसे ही काम करती रही हैं अब यह स्वायत्त नहीं रह गई हैं. विपक्ष के खिलाफ इन एजेंसियों का इस्तेमाल ऐसे ही किया जा रहा है. इसके साथ ही तेजस्वी ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए पीएम मोदी को भी एक पत्र लिखा है. 

बता दें कि केजरीवाल ने 24 घंटे के भीतर ही इस दोस्ती का कर्ज अदा कर दिया है. केजरीवाल ने कहा कि विपक्ष के सदस्यों (राबड़ी देवी) पर छापे पड़ना अपमानजनक है. केंद्र पर आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा कि विपक्ष शासित राज्यों में यह एक चलन बनता जा रहा है कि वे अपना कामकाज ठप कर दें इसकी कोशिश के लिए वे ईडी, सीबीआई और गवर्नर का इस्तेमाल उन्हें परेशान करने के लिए करते हैं...देश तभी आगे बढ़ सकता है जब सब मिलकर काम करें. 

दिल्ली में आश्रम फ्लाईओवर के उद्घाटन के बाद अरविंद केजरीवाल ने इस बात को कहा. केजरीवाल ने कहा कि यह गलत है विपक्ष के लोगों को इस तरह से परेशान करना, छापा मारना और प्रतिड़ित करना किसी भी हाल में सही नहीं है. इससे पहले 8 विपक्षी नेताओं की तरफ से पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी गई है. इस पत्र में एजेंसियों की छापेमारी पर इन दलों के नेता नाराज नजर आ रहे हैं इस पत्र में केजरीवाल का भी हस्ताक्षर है. अब जब सीबीआई का एक्शन केजरीवाल की पार्टी के खिलाफ भी तगड़ा चला है तो वह अब लालू यादव के खिलाफ हो रहे एक्शन से परेशान हो रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- क्या है नौकरी के बदले जमीन मामला, जिसमें जांच की आंच लालू परिवार तक पहुंची, राबड़ी आवास पर CBI ने दी दस्तक

Trending news