राहुल गांधी ने बोला भाजपा पर हमला, कहा-झारखंड सरकार को अस्थिर करने की कोशिश
Advertisement

राहुल गांधी ने बोला भाजपा पर हमला, कहा-झारखंड सरकार को अस्थिर करने की कोशिश

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा के पास धन बल और जांच एजेंसियां हैं, लेकिन कांग्रेस और वह उनसे डरते नहीं हैं तथा उनकी विभाजनकारी विचारधारा के खिलाफ लड़ते रहेंगे.

राहुल गांधी ने बोला बीजेपी पर हमला

पाकुड़: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा झारखंड में प्रवेश कर गई. राज्य में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोगों द्वारा चुनी गई झारखंड सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की, लेकिन इंडिया गठबंधन उसकी साजिश के खिलाफ खड़ा हो गया और उसे सफल नहीं होने दिया. इस अवसर पर नवनियुक्त मुख्यमंत्री चंपई सोरेन भी मौजूद थे और उन्होंने राहुल गांधी का स्वागत किया.

 सभा को संबोधित करते हुए गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा के पास धन बल और जांच एजेंसियां हैं, लेकिन कांग्रेस और वह उनसे डरते नहीं हैं तथा उनकी विभाजनकारी विचारधारा के खिलाफ लड़ते रहेंगे. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जहां पिछली भारत जोड़ो यात्रा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा के विभाजनकारी एजेंडे के खिलाफ थी, वहीं वर्तमान यात्रा देश के लोगों के लिए न्याय मांग रही है. 

गांधी ने कहा कि भाजपा ने एक बार फिर उस सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जिसे झारखंड के लोगों ने चुना है. उन्होंने कहा कि इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन) भाजपा की साजिश के खिलाफ खड़ा हुआ और उसे सफल नहीं होने दिया. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि देश भर में बड़े पैमाने पर अन्याय हो रहा है और कमरतोड़ महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भारत में युवाओं को रोजगार मिलना असंभव है. 

राहुल गांधी ने छोटे और मध्यम उद्योगों के नुकसान के लिए मोदी सरकार की नोटबंदी नीति और त्रुटिपूर्ण जीएसटी कार्यान्वयन को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि ये देश में रोजगार सृजन की रीढ़ हैं. गांधी ने आरोप लगाया कि इस समय देश में बेरोजगारी की दर पिछले 40 वर्षों में सबसे अधिक है. उन्होंने झारखंड के लोगों को न्याय यात्रा में भाग लेने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि वह उनकी चिंताओं को सुनेंगे. कांग्रेस नेता ने कहा, हम आपके मन की बात सुनते हैं, अपने मन की बात नहीं करते. 

उन्होंने कहा कि यह न्याय यात्रा किसानों, युवाओं और हाशिए पर रह रहे अन्य लोगों के लिए आर्थिक न्याय, सामाजिक न्याय और न्याय की मांग के लिए है. झारखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने भी जनसभा को संबोधित किया और न्याय यात्रा को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया. झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को कथित भूमि धोखाधड़ी से जुड़े धनशोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया था. राहुल नीत भारत जोड़ो न्याय यात्रा झारखंड में दो चरणों में आठ दिन तक चलेगी और 13 जिलों से गुजरेगी. 

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news