RJD जब भी सरकार में आती है, तो समाज में बढ़ते हैं असमाजिक तत्व, प्रशांत किशोर का दावा
Advertisement

RJD जब भी सरकार में आती है, तो समाज में बढ़ते हैं असमाजिक तत्व, प्रशांत किशोर का दावा

प्रशांत किशोर ने कहा कि महागठबंधन बना था तब से लोगों के मन में आंशका है कि कानून व्यवस्था बिहार में बिगड़ेगी. कानून व्यवस्था की स्थिति महागठबंधन से पहले भी बहुत अच्छी नहीं थी.

RJD जब भी सरकार में आती है, तो समाज में बढ़ते हैं असमाजिक तत्व, प्रशांत किशोर का दावा

समस्तीपुर: Prashant Kishore: समस्तीपुर में पदयात्रा कर रहे प्रशांत किशोर ने कहा कि दरभंगा पिछले तीन दिनों से जल रहा है. शहर से लेकर गांव तक पथराव और उत्पात की सूचनाएं सामने आ रही हैं. कहीं झंडे लगाने को लेकर तो कहीं जमीन को लेकर दो समुदायों के बीच जमकर पत्थरबाजी हो रही है. यह सब इसलिए कि RJD जब भी किसी गठबंधन में रहा है या सरकार में रहती है तो असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ता है.

ये भी पढ़िए-  Bihar Politics: मटन पर होता है मतदान, बोटी से बनती है सरकार!

 

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि यह हाल बिहार के लिए देख रहे हैं कि पिछले चार-पांच महीनों से बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति और बिगड़ रही है. प्रशांत किशोर ने कहा कि महागठबंधन बना था तब से लोगों के मन में आंशका है कि कानून व्यवस्था बिहार में बिगड़ेगी. कानून व्यवस्था की स्थिति महागठबंधन से पहले भी बहुत अच्छी नहीं थी. दूसरा कारण यह है कि जो यहां का गृह विभाग है, वो मुख्यमंत्री के अधीन है. कहीं न कहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का फोकस शासन-प्रशासन व्यवस्था पर नहीं है.

सीएम अपनी राजनीतिक मजबूरियों के कारण लाभ में पड़े हुए हैं. कभी भागकर इधर, तो कभी पलटकर उधर. जब आपका पूरा समय इस पर लगा हुआ है कि कौन सा राजनीतिक जोड़ बनाएं, किसको जोड़ें, किसको हटाएं, कैसे सरकार बचाएं, कैसे कुर्सी बचाएं, तो आपके पास समय कहां हैं कि आप कानून व्यवस्था देखिएगा.

प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में कानून व्यवस्था बिगड़ने के लिए दूसरी वजह की है "शराबबंदी का कानून". सरकार द्वारा ये जो शराबबंदी का कानून लागू किया है, इसे लागू करने से सिर्फ शराब की दुकानें बंद हुईं. लेकिन, घर-घर शराब बिक ही रही है. प्रशासन की प्राथमिकता शराबबंदी हो गई है. शराबबंदी लागू करो, शराबबंदी हटाओ, शराबबंदी से कमाओ, शराबबंदी को छुपाओ. जब प्रशासनिक व्यवस्था का पूरा ध्यान शराबबंदी पर ही लगा रहेगा, तो सामान्य कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ेगी है.

ये भी पढ़िए-  The First Flying Man: ये मुस्लिम इंजीनियर था दुनिया में सबसे पहले उड़ान भरने वाला शख्स, सिल्क से बनाई थी सवारी

 

Trending news