प्रशांत किशोर बोले- पूरे बिहार को मजदूर और अनपढ़ बना दिया, सीएम नीतीश पर हो रहा उम्र का असर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1834930

प्रशांत किशोर बोले- पूरे बिहार को मजदूर और अनपढ़ बना दिया, सीएम नीतीश पर हो रहा उम्र का असर

Bihar News: समाज ऐसे ही रहेगा तभी न लोग नौवीं पास को अपना नेता मानेंगे. बिहार में जो आदमी शर्ट के ऊपर गंजी पहन लेता है लोग उसी को जमीनी नेता मानते हैं. चाहे उसे भाषा, विषय का ज्ञान हो या न हो, बिहार में कोई पढ़ा-लिखा और सेंसेबल बातें करने वाला आ जाए, तो लोग कहते हैं कि ये बिहार में नहीं चलेगा. इसलिए हम लोगों की ये दुर्दशा है.

प्रशांत किशोर बोले- पूरे बिहार को मजदूर और अनपढ़ बना दिया, सीएम नीतीश पर हो रहा उम्र का असर

मुजफ्फरपुर: प्रशांत किशोर अपनी जनसुराज यात्रा के तहत रविवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे है, वहीं आज मुजफ्फरपुर के सकरा प्रखंड के कई इलाकों में पदयात्रा की है. वे डिहुली इशहाक से पदयात्रा शुरू कर नारोपट्टी, चंदनपट्टी, सरमस्तपुर, मझौलिया, ताजों सकरा पहुंचे. उन्होंने सरकार पर तंज सकते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने पूरे बिहार को मजदूर और अनपढ़ बना दिया है. साथ ही कहा कि नीतीश कुमार पर उम्र का असर हो रहा है.

उन्होंने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि इनपर अब उम्र का असर होने लगा है बोलना कुछ और चाहते है बोलते कुछ और है. पूरे बिहार को इस आदमी ने मजदूर-अनपढ़ बना दिया है. ये लोग चाहते हैं कि समाज ऐसे ही रहे, समाज ऐसे ही रहेगा तभी न लोग नौवीं पास को अपना नेता मानेंगे. बिहार में जो आदमी शर्ट के ऊपर गंजी पहन लेता है लोग उसी को जमीनी नेता मानते हैं. चाहे उसे भाषा, विषय का ज्ञान हो या न हो, बिहार में कोई पढ़ा-लिखा और सेंसेबल बातें करने वाला आ जाए, तो लोग कहते हैं कि ये बिहार में नहीं चलेगा. इसलिए हम लोगों की ये दुर्दशा है.

मुजफ्फरपुर के सकरा में जन संवाद के दौरान प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि भ्रष्टाचार देश में कहां नहीं है, नेता कहां झूठ नहीं बोलते हैं. लेकिन, किसी राज्य में इतनी भयावह स्थिति नहीं है, जितनी बिहार में है. कोई तमिलनाडु, महाराष्ट्र, गुजरात से आकर बिहार में नौकरी नहीं कर रहा है. आपके हमारे बच्चे ट्रेन, बस में रोज जानवरों की तरह बैठकर मजदूरी करने जा रहे हैं. हम लोगों की यही दुर्दशा है, बावजूद इसके हम खुद को अच्छा बताते हैं. आजादी के बाद बिहार की गिनती देश के 5 अच्छे राज्यों में होती थी, आज 28वें नंबर पर बिहार है.

इनपुट - मणितोष कुमार

ये भी पढ़िए-  Disadvantages of Cashew: भगवान ने दी है 2 किडनी, इसका मतलब ये नहीं कि जरूरत से ज्यादा खाएं ये चीज, हो सकता है भारी नुकसान

 

Trending news