Jharkhand: कई महीनों से बिजली-पानी को तरह रहे ग्रामीण, अब चुनाव बहिष्कार की धमकी से प्रशासन के हाथ-पांव फूले
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2235052

Jharkhand: कई महीनों से बिजली-पानी को तरह रहे ग्रामीण, अब चुनाव बहिष्कार की धमकी से प्रशासन के हाथ-पांव फूले

Jharkhand News: झारखंड के गुमला लोकसभा चुनाव के डुमरी प्रखंड के लोग अपने सिटिंग सांसद से काफी नाराज नजर आ रहे हैं.  बंदुवा गांव के लोगों के मुताबिक, पिछले 2 महीने से लगे जल मीनार खराब है और 6 महीने से बिजली खराब है.

गुमला में बिजली-पानी को तरह रहे ग्रामीण

Jharkhand News: लोकसभा चुनाव में दो चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है और अब आगे की लड़ाई पर पूरा फोकस है. झारखंड में भी जल्द ही चुनावी सरगर्मी बढ़ने वाली है. बता दें कि देशभर में सात चरण में चुनाव होंगे, जबकि झारखंड में चार चरणों में वोट डाले जाएंगे. झारखंड में 13 मई को पहले चरण का वोटिंग होगी. चुनाव को लेकर अभी से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. सभी प्रत्याशियों ने अपना अपना दमखम दिखाना शुरू कर दिया है. वोटरों को अपने पक्ष में गोल बंद करने के लिए प्रत्याशी लगातार गांव-गांव घूम कर वोट रहे हैं. हालांकि, जनता इस बार नेताओं की चुनावी बातों और आश्वासन में नहीं फंसती हुई दिखाई दे रही है. झारखंड के गुमला लोकसभा चुनाव के डुमरी प्रखंड के लोग अपने सिटिंग सांसद से काफी नाराज नजर आ रहे हैं.  बंदुवा गांव के लोगों के मुताबिक, पिछले 2 महीने से लगे जल मीनार खराब है और 6 महीने से बिजली खराब है.

लोगों के मुताबिक, इस गर्मी में भारी समस्या उत्पन्न हो रही है. ग्रामीण आधा से 1 किलोमीटर दूर जाकर कुआं, दाढ़ी से पानी लाकर पेयजल की की व्यवस्था कर रहे हैं. गांव के दर्जनों लोगों ने बताया कि हमारे गांव में जलनल योजना, मुख्यमंत्री जलनल योजना, 15वें वित से 13 जल-मीनार लगाए गए हैं, जिसमें एक भी चालू नहीं है. किसी का पाइप टूटा हुआ है. किसी बोरिंग में पानी ही नहीं है, जबकि केंद्र सरकार द्वारा पेयजल के लिए पानी की तरह पैसा बहाया गया है. जिससे सभी को पेयजल की सुविधा मिल सके, लेकिन ठेकेदारों द्वारा घटिया काम किया जाता है. यह जिससे यह समस्या उत्पन्न हो रही है. बोरिंग में पानी नहीं निकलता है और जल-मीनार लगाकर पैसे की निकासी कर बंदर बाट की जाती है. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: नालंदा में ग्रामीणों ने दी चुनाव बहिष्कार की धमकी, सांसद के कामकाज से नाराजगी पर लिया फैसला

ग्रामीणों ने बताया कि हमारे ग्राम में पिछले 6 महीना पूर्व ट्रांसफार्मर जल गया था, लेकिन विभाग द्वारा भी चेंज नहीं किया गया. बार-बार विभाग को चेंज करने का के लिए कहा गया, लेकिन उनके द्वारा नहीं किया गया. इससे हम लोगों को 6 महीने से बिजली नहीं मिल रही है. इससे उमस भरी गर्मी में बिना पंखा के रहना पड़ रहा है. यहां तक की मोबाइल चार्ज करने के लिए भी परेशानी हो रहा है.
ग्रामीणों ने कहा कि अगर जल मीनार मरमती कर चालू और ट्रांसफार्मर बदलकर बिजली चालू नहीं की जाती है. पूरा गांव वोट का बहिष्कार करेगा. लोगों ने बताया कि बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता से दूरभाष पर बात करने पर कहा कि दो तीन दिनों में ट्रांसफर आपूर्ति कर दी जाएगी.

रिपोर्ट- रणधीर निधि

TAGS

Trending news