PM Kisan Yojana: नोट करे ये डेट! इस दिन किसानों के खाते में आ जाएंगे 2000 रुपये, सामने आया ये बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1743974

PM Kisan Yojana: नोट करे ये डेट! इस दिन किसानों के खाते में आ जाएंगे 2000 रुपये, सामने आया ये बड़ा अपडेट

देश के करोड़ों किसान आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं. आर्थिक समस्यों की वजह से किसानों को बुआई के समय दिक्कत का सामना करना पड़ता है. इसी समस्या की वजह से कई बार किसानों को खेती के लिए कर्ज भी लेना पड़ता है.

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना

PM Kisan 14 Kist Kab Aayegi 2023: देश के करोड़ों किसान आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं. आर्थिक समस्यों की वजह से किसानों को बुआई के समय दिक्कत का सामना करना पड़ता है. इसी समस्या की वजह से कई बार किसानों को खेती के लिए कर्ज भी लेना पड़ता है. केंद्र सरकार इन किसानों की मदद के लिए  प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना नामक एक महत्वाकांक्षी योजना का संचालन कर रही है. 

इस योजना के अंतर्गत किसानों को हर साल 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद की दी जा रही है. सरकार किसानों की मदद के लिए हर साल तीन किस्तों के माध्यम से 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देती है. केंद्र सरकार अब तक किसानों के खाते में 13 किस्तों के पैसों को ट्रांसफर कर चुकी है. किसान इस समय 14वीं क़िस्त का इंतजार कर रहे हैं. 14वीं क़िस्त को लेकर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है. 

इस दिन जारी हो सकती है 14वीं क़िस्त 

देश के करोड़ों किसान इस समय किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं. इसी को लेकर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है. हालांकि अभी तक केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त को ट्रांसफर करने को लेकर कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारत सरकार जून महीने के आखिरी सप्ताह या जुलाई महीने में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि यनोजा की 14वीं किस्त जारी कर सकती है. 

तुरंत कराए ये काम 

अगर आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आप को भी कुछ चीजें तुरंत करा लें. किसान भाई अगर इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो अपनी ईकेवाईसी और भूलेखों का सत्यापन करा लें. अगर आप ने ऐसा नहीं किया है तो आपको इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा. ऐसे में तुरंत आप इस काम को करा लें. 

 

इसके अलावा अगर आप इस योजना से जुड़ी कोई और जानकारी हासिल करना चाहते है तो आप इन नंबरों पर 155261, 1800115526 (Toll Free) या 011-23381092 पर कॉल कर सकते हैं. इस नंबरों पर कॉल कर के अपनी समस्या का हल पा सकते हैं.

Trending news