Patna-Kota Express Train: पटना-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन में दो यात्रियों की मौत, छह बीमार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1833955

Patna-Kota Express Train: पटना-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन में दो यात्रियों की मौत, छह बीमार

Patna-Kota Express Train: पटना-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन में बीते दिन रविवार यानी 20 अगस्त को यात्रा कर रहे 2 यात्रियों की मौत हो गई और 6 अन्य बीमार हो गए.

Patna-Kota Express Train: पटना-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन में दो यात्रियों की मौत, छह बीमार

Patna-Kota Express Train: पटना-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन में बीते दिन रविवार यानी 20 अगस्त को यात्रा कर रहे 2 यात्रियों की मौत हो गई और 6 अन्य बीमार हो गए. वाराणसी से मथुरा की यात्रा के दौरान रविवार को कोटा-पटना एक्सप्रेस (13237) में स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण ये हुआ है. 

आगरा के रेलवे अधिकारियों को यात्रियों के बिगड़ते स्वास्थ्य के संबंध में एक कॉल मिली. रविवार शाम ट्रेन के आगरा कैंट स्टेशन पहुंचने पर चिकित्सा सहायता प्रदान की गई. ये यात्री गैर वातानुकूलित शयनयान कोच संख्या एस-2 में यात्रा कर रहे थे.

हालांकि उनकी मृत्यु का सटीक कारण अभी भी निर्धारित नहीं किया गया है. समूह के कई सदस्यों, जिनमें से मृत यात्री भी शामिल थे, ने अस्वस्थ महसूस करने की सूचना दी. उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मंडल के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) प्रशस्ति श्रीवास्तव ने कहा कि आगरा में रेलवे अधिकारियों को कोटा-पटना एक्सप्रेस (13237) में सवार यात्रियों के खराब स्वास्थ्य के बारे में सूचित किया गया था. चिंता जताने वाले व्यक्ति छत्तीसगढ़ के एक टीम लीडर के नेतृत्व वाले समूह का हिस्सा थे. यह समूह वाराणसी से पारगमन में था और मथुरा के लिए नियत था.

आगरा पीआरओ रेलवे ने कहा, “ट्रेन के आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर चिकित्सा टीमों को तुरंत ट्रेन में भेजा गया. जिन यात्रियों को मतली और उल्टी जैसे लक्षण महसूस हो रहे थे, उन्हें तुरंत चिकित्सा के लिए ले जाया गया. लेकिन एक बुजुर्ग महिला की पहले ही मौत हो चुकी थी, जबकि एक पुरुष यात्री की आगरा में इलाज के दौरान जान चली गई.'

श्रीवास्तव ने कहा “ प्रारंभिक चिकित्सा आकलन से पता चलता है कि मौतों का संभावित कारण निर्जलीकरण या खाद्य विषाक्तता हो सकता है. हालांकि, हम अभी भी एक निश्चित निष्कर्ष पर नहीं पहुँचे हैं.”

पीआरओ ने बताया कि पता चला है कि समूह में लगभग 90 सदस्य शामिल थे, जो कोटा-पटना एक्सप्रेस में सवार होकर वाराणसी से मथुरा की यात्रा कर रहे थे. इनमें से पांच यात्री गंभीर हालत में वर्तमान में रेलवे अस्पताल की देखरेख में हैं और एक अन्य व्यक्ति का आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में इलाज चल रहा है. श्रीवास्तव ने कहा मृतक यात्रियों की पहचान अभी भी आगरा सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) द्वारा निर्धारित की जानी है.

इनपुट-आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- सुशील मोदी ने बिहार सरकार पर साधा निशाना, कहा-PM आवास योजना का लक्ष्य पूरा करने में विफल

Trending news