पटना में डेंगू संक्रमितों की संख्या में हुई बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटों में मिले इतने नये मरीज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1351582

पटना में डेंगू संक्रमितों की संख्या में हुई बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटों में मिले इतने नये मरीज

सिविल सर्जन डॉ केके राय ने बताया कि डेंगू मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इस सीजन में जिले में अब तक डेंगू मरीजों की संख्या 233 तक पहुंच गयी है. पिछले एक माह से वायरल फीवर का प्रकोप काफी गहराया है.

पटना में डेंगू संक्रमितों की संख्या में हुई बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटों में मिले इतने नये मरीज

पटना : पटना में डेंगू संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है. मंगलवार को पीएमसीएच, आइजीआइएमएस और एनएमसीएच में पिछले 24 घंटे के अंदर डेंगू के 60 नये मरीज मिले हैं. बता दें की इनमें से सबसे अधिक मरीज पीएमसीएच में मिले है. इस में मरीजों की संख्या  46 है. इसके अलावा एनएमसीएच में 10 और आइजीआइएमएस में चार डेंगू मरीज पाये गये. साथ ही 24 घंटे में 301 संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की जांच की गयी, जिनमें से 60 मरीज पॉजिटिव पाये गये है.

एक माह से गहराया वायरल फीवर का प्रकोप
सिविल सर्जन डॉ केके राय ने बताया कि डेंगू मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इस सीजन में जिले में अब तक डेंगू मरीजों की संख्या 233 तक पहुंच गयी है. पिछले एक माह से वायरल फीवर का प्रकोप काफी गहराया है. इसके बाद से लगातार डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. अब तक पीएमसीएच, आइजीआइएमएस और एनएमसीएच में अभी कुल 24 मरीज भर्ती हैं.
 
जिले के 38 जगहों पर मिला डेंगू का लार्वा
बता दें कि पटना में कई जिले ऐसे है जहां डेंगू का प्रकोप काफी संख्या में गहराया है. साथ ही डेंगू के मरीजों की संख्या के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने सर्वे तेज कर दिया है. अब तक दो लाख से अधिक घरों में डेंगू के लार्वा की जांच की जा चुकी है. इस दौरान 85 से अधिक घरों में डेंगू का लार्वा मिला है.

पटना के इन जगह मिले डेंगू के मरीज
डेंगू बहुत तेजी से अपने पैर पसार रहा है. राजीव नगर, शास्त्री नगर, महेंद्रु, कंकड़बाग, गोविंद मित्रा रोड, बुद्धा कॉलोनी, राजेंद्र नगर, गोला रोड, खाजपुरा, नेपाली नगर, न्यू बाइपास, ट्रांसपोर्ट नगर, यारपुर, बहादुरपुर, पाटलिपुत्रा कॉलोनी, नागेश्वर कॉलोनी, बोरिंग रोड, राजाबाजार, दानापुर, बिहटा, मसौढ़ी, पुनपुन, मोकामा, मनेर आदि इलाकों से डेंगू के नये मरीज मिले हैं. इन इलाकों पर विशेष नजर रखी जा रही है.

ये भी पढ़िए- चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश कुमार से की मुलाकात, जानें किन-किन मुद्दों हुई चर्चा

Trending news