Patna Boat Accident: पटना नाव हादसे में 2 डेडबॉडी मिली, दो लोग अब भी लापता, तलाश जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2295884

Patna Boat Accident: पटना नाव हादसे में 2 डेडबॉडी मिली, दो लोग अब भी लापता, तलाश जारी

Patna Boat Accident: रविवार को उमानाथ घाट में गंगा नदी की बीच धार में एक नाव के पलट जाने से 17 लोग डूब गए थे. इनमें से 13 लोगों को स्थानीय गोताखोरों और नाविकों ने बाहर निकाल लिया था. 

नाव पलटी (File Photo)

Patna Boat Accident: पटना में रविवार (16 जून) को गंगा दशहरा के अवसर पर हुए नाव हादसे में लापता 4 लोगों में दो लोगों का शव बरामद कर लिया गया है. मृतकों की पहचान नालंदा जिले के अस्थमा थाना अंतर्गत मालती गांव निवासी नितीश कुमार (30 वर्ष) और अवधेश कुमार (60 वर्ष) के रूप में हुई है. एनडीआरएफ की टीम ने डेडबॉडी को गंगा नदी से बाहर निकाला, जबकि 3 लोग अभी तक लापता हैं. उनकी खोजबीन के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. कल (रविवार) शाम 7:30 बजे एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने गंगा नदी से लापता लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया था. आज (सोमवार, 17 जून) की सुबह रेस्क्यू ऑपरेशन फिर से शुरू किया गया.

बता दें कि गंगा दशहरा पर कल उमानाथ घाट में गंगा नदी की बीच धार में एक नाव के पलट जाने से 17 लोग डूब गए थे. इनमें से 13 लोगों को स्थानीय गोताखोरों और नाविकों ने बाहर निकाल लिया था. लापता सभी 3 लोग नालंदा जिले के अस्थमा क्षेत्र में मालती गांव के रहने वाले वाले थे. वे किसी परिजन की तेरही संस्कार में शामिल होने के लिए उमानाथ घाट आए थे. लापता लोगों में 2 पुरुष और एक महिला है. इनमें से एक अवधेश कुमार, उम्र 60 वर्ष (NHAI के रिटायर्ड अधिकारी), दूसरे हरदेव प्रसाद उम्र 65 वर्ष और 45 वर्ष की एक महिला लापता है. 

ये भी पढ़ें- बिहार के इस शहर में भी है खूबसूरत गंगा घाट, भगवान राम भी लगा चुके हैं डुबकी!

गंगा नदी में स्नान करने के बाद सभी नाव से नदी के दूसरे तट पर लौट रहे थे. नदी की बीच धार में नाव के अंदर पानी भर जाने पर नाविक ने अचानक जनरेटर बंद कर दिया, जिससे नाव का संतुलन बिगड़ गया और सभी लोग डूब गए. स्थानीय गोताखोरों ने कुछ लोगों को नदी से बाहर निकाला. बाकी 3 लोगों की तलाश जारी है. बचाव दल का कहना है कि नदी की धार तेज होने के कारण लोग नदी में बहकर दूर चले गए होंगे, इसलिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में परेशानियां आ रही हैं.

ये भी पढ़ें- बोकारो के बरुआ घाट पर फ्री में लें वाटर पार्क का मजा, दूर-दूर से पहुंच रहे लोग

पिछले महीने भी पटना में गंगा नदी में एक नाव डूब गई थी, जिससे करीब एक दर्जन लोग पानी की तेज धार में बह गए थे. नाव पर सब्जी लदी थी और 12 लोग सवार थे. नाव पलटते ही 10 लोग तैरकर नदी से बाहर निकल आए. वहीं दो लोग बह गए थे. हादसे को लेकर बताया गया था कि सभी किसान थे और दियारा में अपने खेत से सब्जी तोड़कर नाव में लादकर अपने घर महावीर टोला जा रहे थे. इसी दौरान नाव पलट गई थी. 

Trending news