Jharkhand: सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी ब्लास्ट में CRPF का एक जवान शहीद, एक अन्य घायल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1892293

Jharkhand: सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी ब्लास्ट में CRPF का एक जवान शहीद, एक अन्य घायल

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में एक आईईडी (एक तरह का विस्फोटक उपकरण) धमाके में गंभीर रूप से घायल हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो जवानों में से एक ने बृहस्पतिवार को रांची में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में एक आईईडी (एक तरह का विस्फोटक उपकरण) धमाके में गंभीर रूप से घायल हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो जवानों में से एक ने बृहस्पतिवार को रांची में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. पुलिस ने यह जानकारी दी. 

 

पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों द्वारा माओवादियों के खिलाफ एक संयुक्त अभियान के दौरान जिले के टोंटो थाना क्षेत्र में तुम्बाहाका और सरजोंबुरु गांवों के बीच एक जंगल के समीप हुए विस्फोट में सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के दो जवान गंभीर रूप से घायल हुए थे. पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) अमोल वी. होमकर ने को बताया कि सीआरपीएफ सिपाही राजेश कुमार और निरीक्षक भूपेंद्र कुमार को इलाज के लिए हवाई मार्ग से रांची लाया गया था. उन्होंने बताया कि 209 कोबरा बटालियन के राजेश कुमार ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. शहीद जवान राजेश छत्तीसगढ़ के रहने वाला थे. 

अधिकारी ने बताया कि भूपेंद्र कुमार का रांची के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. होमकर ने बताया कि बुधवार की रात 11 से 12 बजे के बीच में माओवादियों ने कोबरा बटालियन को निशाना बनाकर आईईडी में धमाका किया. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने माओवादियों के खिलाफ अपने अभियान को तेज कर दिया था, जिसके जवाब में उन्होंने यह विस्फोट किया. उन्होंने बताया कि इलाके में सुरक्ष बलों का तलाशी अभियान अभी भी जारी है. 

पुलिस ने बताया कि राज्य के कोल्हान क्षेत्र में माओवादियों के खिलाफ तलाशी अभियान में कोबरा बटालियन के अलावा राज्य पुलिस का झारखंड जगुआर बल एवं जिला सशस्त्र पुलिस के जवान भी शामिल थे. बीते कुछ महीनों में इस तरह की घटनाओं में कई सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं. 

इसी इलाके में अगस्त में माआवादियों के साथ एक मुठभेड़ में झारखंड जगुआर बल के दो कर्मियों की मौत हो गई थी. राज्य में इस साल अभी तक माओवादियों से सुरक्षाबलों की 16 मुठभेड़ हुई हैं, जिनमें नौ माआवादियों को मार गिराया गया है. इस साल जुलाई तक 236 माओवदियों को गिरफ्तार किया गया है. 

(इनपुट भाषा) 

Trending news