Bihar Train Accident: दानापुर पहुंची यात्रियों को लेकर पैसेंजर ट्रेन, स्पेशल ट्रेन से सभी को भेजा गया गंतव्य स्थान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1911204

Bihar Train Accident: दानापुर पहुंची यात्रियों को लेकर पैसेंजर ट्रेन, स्पेशल ट्रेन से सभी को भेजा गया गंतव्य स्थान

North East Express Train Accident: बिहार के बक्सर जिले में बुधवार (11 सितंबर) की रात को बड़ा ट्रेन हादसा हुआ. नई दिल्ली से कामाख्या जा रही नॉर्थ एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में ट्रेन के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए.

Bihar Train Accident: दानापुर पहुंची यात्रियों को लेकर पैसेंजर ट्रेन, स्पेशल ट्रेन से सभी को भेजा गया गंतव्य स्थान

North East Express Train Accident: बिहार के बक्सर जिले में बुधवार (11 सितंबर) की रात को बड़ा ट्रेन हादसा हुआ. नई दिल्ली से कामाख्या जा रही नॉर्थ एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में ट्रेन के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. मौके पर मौजूद बचाव व राहत दल के कर्मी घायलों को निकालकर अस्पताल पहुंचाने में जुटे हैं. ये हादसा बक्सर में रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास हुआ. 

स्पेशल ट्रेन से यात्रियों को भेजा गया गंतव्य स्थान
इस हादसे में कई यात्री गंभीर रूप से जख्मी है. वहीं इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग से लेकर रेलवे अलर्ट मोड पर है. जख्मी यात्रियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं सही सलामत यात्रियों को सुबह 6 बजे रघुनाथपुर से दानापुर लेकर एक पैसेंजर ट्रेन पहुंची. जिसके बाद दानापुर से स्पेशल ट्रेन के जरिए यात्रियों को उनके गंतव्य तक भेजा गया. 

रेलवे ने किया स्पेशल ट्रेन का बंदोबस्त
इस दौरान दानापुर स्टेशन पर रेलवे के कर्मियों ने यात्रियों को पानी बॉटल, चिप्स, बिस्कुट आदि वितरण किया. वहीं यात्रियों ने कहा कि थोड़ी बहुत चोट लगी है, लेकिन अच्छा लग रहा है कि हम लोग सुरक्षित है. जब हादसा हुआ उस वक्त भयानक स्थिति बन गई थी. रेलवे ने स्पेशल ट्रेन का बंदोबस्त किया अच्छा लग रहा है. स्थानीय लोगों ने और रेलवे प्रशासन ने भी काफी मदद की. यात्रियों का कहना था कि अचानक से ट्रेन पलट गई. किसी तरह हम लोग बचकर ट्रेन से बाहर निकले. 

यह भी पढ़ें- North East Express Train Accident: अलर्ट पर बक्सर, आरा और पटना के अस्पताल- तेजस्वी यादव

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के 6 डिब्बे पटरी से उतरे
बता दें कि असम से कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कम से कम छह डिब्बे बुधवार रात करीब 9.35 बजे रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गए. इस घटना के बाद से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन की 6 बोगियां पलट गई है. रेलवे के अधिकारी हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं. रेलवे ने एहतियातन हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है. हेल्पलाइन नंबर हैं: पीएनबी— 9771449971, डीएनआर: 8905697493, आरा: 8306182542, सीओएमएल सीएनएल: 7759070004.

इनपुट- निषेद कुमार

 

Trending news